Tuesday, Feb 18, 2020
alpesh thakor join gujarat bjp targets congress

गुजरात: अल्पेश ठाकोर #BJP में शामिल, बोले- कांग्रेस में थी घुटन

  • Updated on 7/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात में कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर और धवल सिंह जाला बृहस्पतिवार को भाजपा में शामिल हो गए। दोनों यहां भाजपा मुख्यालय में एक कार्यक्रम में पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघानी भी मौजूद थे। ठाकोर और जाला ने राज्यसभा उपचुनाव में कथित रूप से कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ मतदान करने के बाद पांच जुलाई को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

कर्नाटक संकट पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला खटक रहा है कांग्रेस को

गुजरात के कद्दावर ओबीसी नेता ठाकोर ने भाजपा को अनुशासित कार्यकर्ताओं की पार्टी करार देते हुए कहा कि कांग्रेस में रहते उनके लिये अपने समुदाय के लिये काम करना मुश्किल हो गया था। उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहा था क्योंकि मैं अपने समुदाय के गरीब लोगों के विकास के लिये काम नहीं कर पा रहा था। उस पार्टी (कांग्रेस) में उसके नेताओं की अपरिपक्वता और घमंड के कारण कोई काम नहीं किया जा सकता।'

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल और विधानसभा अध्यक्ष को लिया आड़े हाथ

गुजरात कांग्रेस के नेताओं ने ठाकोर के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि वह राजनीतिक लाभ के लिये अपने समुदाय के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बलदेवजी ठाकोर ने कहा, 'ठाकोर ने भाजपा में शामिल होकर अपने समुदाय को धोखा दिया है। वह कहा करते थे कि उनका लक्ष्य सिर्फ ठाकोर समुदाय के बीच से सामाजिक बुराइयों को खत्म करना और उनका उत्थान करना है। अब, वह इन सभी कारणों को अलग रखते हुए अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सत्ताधारी पार्टी में शामिल हो गए। वह अपने राजनीतिक लाभ के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं।'

#RBI की अधिशेष पूंजी पर जालान समिति ने रिपोर्ट को दिया अंतिम रूप

बलदेव ने कहा, 'ठाकोर समुदाय उनका यह खेल समझती है और वह कभी उनका समर्थन नहीं करेगी।' पाटन जिले के राधनपुर से विधायक रहे ठाकोर (43), 2017 के विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे। 

#BJP ने कुंवर प्रणव चैंपियन को दिखाया बाहर का रास्ता, लहराए थे हथियार

ठाकोर के करीबी जाला साबरकांठा के बायड से विधायक थे। उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस में सहज महसूस नहीं कर रहे थे। ठाकोर ने 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अप्रैल में कांग्रेस से सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में गुजरात में दूसरी बार सभी 26 सीटों पर जीत हासिल की थी।      

विदेश में सरकारी बांड बिक्री इस साल सीमित रख सकती है मोदी सरकार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.