ऑफिस में खुद को हमेशा फ्रेश रखने के लिए आजमाएं ये आसान उपाय

  • Updated on 1/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वर्किंग लाइफ में स्ट्रेस आम बात है, इसकी कई सारी वजहें हो सकती हैं। ऑफिस में मूड खराब होने की कई तरह की वजहें हो सकती हैं। जैसे ऑफिस में किसी व्यक्ति के साथ संबंध खराब होना। किसी प्रोजेक्ट पर समय रहते टारगेट पूरा ना हो पाना। इन सबका सीधे तौर पर मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ता है। आएये जानते हैं कुछ ऐसे तरीके जिससे आप ऑफिस में खुद को फ्रेश महसूस करें और बेहतर तरीके से काम करें। 

सुबह ऑफिस के लिए निकलने से पहले अच्छे से नाश्ता करें। हो सकते तो ऐसा नाश्ता करें तो पचने में आसान हो। 

खूबसूरत दिखने के लिये ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान!

अगर काम के दौरान संगीत सुनने की आदत है तो ये एक अच्छी आदत हैं। कई शोध बताते हैं कि काम के दौरान संगीत सुनने से ऊर्जा मिलती हैं साथ ही सकारात्मकता बढ़ती है जिससे काम में मन लगता है और तेजी से उसे खत्म कर सकते हैं। 

ऑफिस में कुर्सी पर बैठते समय ढंग से बैठें और अगर कमर या गर्दन के दर्द से परेशान हो तो अच्छी एक्सरसाइज करें। 

काम करने के दौरान थक गए हों तो थोड़ा टहल लें या फिर ऑफिस के साथियों के साथ बातें करें। इससे थकावट भी दूर होगी साथ ही नींद भी नहीं आएगी। 

मकर सक्रांति पर क्यों खाते हैं खिचड़ी, जानिए इससे जुड़ी कहानी?

लड़कियां ऑफिस में अच्छा दिखने के लिए मेकअप कर सकती हैं। ये आपमें एक तरह का कॉफिडेंस लाता है जिससे काम को बेहतर तरह से करने की प्रेरणा मिलती है। 

जब भी कोई प्लान आएं तो बॉस से तुरंत डिस्कस करें क्योंकि इससे आपको राहत महसूस होगी साथ ही कॉफिडेंस भी महसूस करेंगे। 

कई बार ऑफिस में नींद आती है इसकी वजह से घर में अच्छी नींद ना लेना। कम नींद तनाव भी बढ़ाता है। इसलिए अच्छी नींद बेहत जरुरी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.