Tuesday, Jul 05, 2022
-->
amanatullah khan of ''''aap'''' seeks apology from delhi police rakesh asthana sent legal notice

‘AAP’ के अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस से माफी की मांग की, कानूनी नोटिस भेजा

  • Updated on 5/22/2022


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमानतुल्लाह खान ने अपने वकील के जरिए दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर उनकी और उनके परिवार के ‘मौलिक अधिकारों’ का कथित रूप से हनन करने के लिए बल से सार्वजिक रूप से बिना शर्त माफी की मांग की है। ओखला से विधायक खान को मदनपुर खादर में अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान हाल में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें पुलिस ने पहले ‘खराब चरित्र’ का व्यक्ति घोषित किया था। वह फिलहाल कामानत पर बाहर हैं। 

84 के दंगा पीड़ितों संबंधी नीति में भर्ती में वरीयता की परिकल्पना है, अनिवार्य रोजगार नहीं: अदालत

खान ने रविवार को नोटिस की प्रति ट्विटर पर साझा की जिसमें लिखा है, 'दिल्ली पुलिस लगातार मुझे निशाना बना रही है। इस बार दिल्ली पुलिस ने गरिमा से रहने के मेरे अधिकार पर हमला किया है। इसके अलावा मेरे परिवार को बदनाम किया है। दिल्ली पुलिस मेरे बारे में काल्पनिक कहानियां गढ़ रही हैं जिनका कोई सबूत नहीं है।’’ 

सुप्रीम कोर्ट ने घोटाला मामलों में FIRs को एक जगह करने का दिया आदेश

खान के वकील ने कानूनी नोटिस दिल्ली पुलिस आयुक्त को शनिवार को भेजा है जिसमें पुलिस द्वारा उनकी पत्नी और बच्चों के मौलिक अधिकारियों का ‘खुल्लमखुला हनन’’ करने के लिए उनसे बिना शर्त, लिखित, सार्वजनिक रूप से माफी’ मांगने की मांग की गई है। नोटिस में दावा किया गया है कि खान 12 मई को स्थानीय लोगों के हित में तत्कालीन दक्षिण दिल्ली नगर निगम के अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान शांतिपूर्ण’’ प्रदर्शन कर रहे थे। वह दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। 

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने आयकर में छूट और दो LTC नहीं लेने का फैसला लिया

दक्षिण पूर्वी पुलिस जिले के जामिया नगर थाने ने 28 मार्च को खान को ‘खराब चरित्र’ का घोषित करने के लिए प्रस्ताव भेजा था जिसे 30 मार्च को मंजूरी दी गई थी। दस्तावेजों के मुताबिक, खान के खिलाफ कुल 18 प्राथमिकियां दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक, हत्या और कत्ल की कोशिश समेत कई मामलों में शामिल शख्स को और जो इलाके में शांति को भंग कर सकता है, उसे ‘खराब चरित्र’ का घोषित किया जाता है। ऐसे लोगों पर पुलिस निगाह रखती है।

केजरीवाल सरकार ने अकुशल, कुशल कामगारों का न्यूनतम मासिक पारिश्रमिक बढ़ाया 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.