Friday, Feb 28, 2020
amanatullah khan relatives accusation assaulted by up police in meeruth

परिजनों का आरोप- अमानतुल्लाह खान की जीत का जश्न मनाने पर UP पुलिस ने की पिटाई

  • Updated on 2/13/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में 1 लाख 30 हजार से अधिक वोट हासिल कर जीत दर्ज करने वाले ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के परिजनों ने पुलिस पर उनकी पिटाई करने का आरोप लगाया है। खान के परिजनों का आरोप है कि उनके जीतने के बाद मेरठ (Meerut) में रह रहा उनका परिवार जश्न मना रहा था, इसी दौरान पुलिस ने उनकी पिटाई की। 

मेरठ के परीक्षितगढ़ इलाके के आगवानपुर गांव में रहने वाले अमानतुल्लाह खान के परिजनों ने पुलिस पर पिटाई करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसका एक वीडियो भी जारी किया है। परिजनों का आरोप का कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके साथ मार-पीट के साथ उन पर अभद्र टिप्पणी भी की है। आरोप है कि खान की जीत पर उनके परिजन मिठाईयां बाट रहे थे और जश्न मना रहे थे। तभी पुलिस अचानक वहां पहुंची और उन अभद्र टिप्पणी करते हुए उनके साथ मारपीट की। 

दिल्ली चुनाव: ओखला से AAP प्रत्याशी अमानतुल्लाह खान की जीत पर शाहीन बाग में जश्न

पुलिस ने आरोपों को किया खारिज
वहीं यूपी पुलिस ने मारपीट के आरोपों को गलत बताया है। पुलिस का कहना है कि बिना अनुमति के जुलूस निकाला जा रहा था, जिसके कारण पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। पुलिस ने जुलूस निकाल रहे लोगों को रोका, उनकी पिटाई नहीं की। पुलिस का कहना है लोगों को समझाया गया कि ऐसा कोई काम न करें जिससे इलाके का माहौल खराब हो। पुलिस ने ये भी बताया कि बिना अनुमति के जुलूस निकालने के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है।  

बता दें कि ओखला (Okhla) सीट से आप पार्टी (Aap party ) के मौजूदा विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) की जीत का जश्न निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शाहीन बाग (Shaheen bagh) में मनाया गया जो राष्ट्रीय राजधानी में सीएए-विरोधी प्रदर्शनों का मुख्य केंद्र रहा है।

दिल्ली की जनता ने अमित शाह को लगाया करंट- AAP की जीत पर अमानतुल्लाह खान

प्रतिद्वंद्वी ब्रह्म सिंह को 71 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया
खान ने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी ब्रह्म सिंह को 71 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया।  भाजपा ने शाहीन बाग में सीएए-विरोधी प्रदर्शन को अपने चुनाव प्रचार का प्रमुख मुद्दा बना दिया था। खान को कुल 1,30,367 वोट मिले जबकि भाजपा के उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सिंह को 58,540 वोट मिले।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.