Friday, May 27, 2022
-->
amarinder released first list 22 candidates, ticket to former hockey captain ajitpal rkdsnt

पंजाब चुनाव : अमरिंदर ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, अजितपाल को दिया टिकट

  • Updated on 1/23/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान अजितपाल सिंह को नकोदर से प्रत्याशी बनाया गया है। पटियाला शहर सीट से चुनाव लड़ रहे अमरिंदर ने कहा, ‘‘हमने जीत की संभावना पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ सभी क्षेत्रों और समाज के अलग-अलग वर्गों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करते हुए अच्छे उम्मीदवार उतारे हैं।’’ 

पंजाब चुनाव : केजरीवाल, भगवंत मान ने कांग्रेस, अकाली दल पर बोला हमला

उन्होंने बताया कि पीएलसी 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी को 37 सीटें आवंटित की गई है जबकि पांच और संभावित सीटों पर बातचीत चल रही है। पीएलसी को प्रत्याशी उतारने के लिए आवंटित 37 सीटों में सबसे अधिक 26 सीटें मालवा क्षेत्र से हैं, जबकि माझा इलाके में सात और दोआब की चार सीटें भी उसके हिस्से में आई हैं। 

कंगना को सुप्रीम कोर्ट ने दिया झटका, अभिनेत्री की याचिका पर विचार से इंकार

सूची के मुताबिक, अजितपाल सिंह जालंधर के नकोदर सीट से चुनाव लड़ेंगे। पीएलसी की पहली सूची के मुताबिक कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व प्रवक्ता अमनदीप सिंह उर्फ गोरा गिल को भुलत्थ से टिकट दिया गया है। नवांशहर के जिला योजना बोर्ड के अध्यक्ष और जिले में पीवाईसी के पूर्व अध्यक्ष सतवीर सिंह पली झिक्की को नवांशहर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। 

अमर जवान ज्योति को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

पीएलसी नेता ने सूची जारी करते हुए कहा कि इन प्रत्याशियों की मजबूत राजनीतिक विश्वसनीयता है और वे अपने-अपने निवार्चन क्षेत्रों में जाने-पहचाने चेहरे हैं। सूची में एक महिला प्रत्याशी का भी नाम है। दिवंगत पुलिस महानिदेशक इजहार आलम खान की पत्नी एवं शिअद की पूर्व विधायक फरजाना आलम खान को मलेरकोटला सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने खुद पटियाला शहर से चुनाव लडऩे की शनिवार को घोषणा की थी। पीएलसी प्रत्याशियों की सूची में आठ सिख जाट, चार अनुसूचित जाति के, तीन अन्य पिछड़ा वर्ग के और पांच हिंदू चेहरे शामिल हैं।

यूपी विधानसभा चुनाव : अवतार सिंह भड़ाना ने जेवर सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.