Wednesday, Apr 14, 2021
-->
amarinder-singh-made-clear-will-support-farmers-to-pay-through-adhatis-rkdsnt

अमरिंदर सिंह ने किया साफ- किसानों को आढ़तियों के जरिए भुगतान का करेंगे समर्थन  

  • Updated on 4/1/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सीधे किसानों के खातों में भेजने के केंद्र के दबाव के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बृहस्पतिवार को ‘आढ़तियों’ को भरोसा दिया कि उनकी सरकार उनके (आढ़तियों के) माध्यम से किसानों को भुगतान करने की पुरानी व्यवस्था को बहाल करने का समर्थन करेगी।

आरएसएस के गढ़ नागपुर में कोरोना का कहर, 60 संक्रमितों की मौत

सिंह ने ‘आढ़तियों’ को यह भरोसा ऐसे समय दिया है जब केंद्र सरकार ने खाते में सीधे पैसे भेजने की व्यवस्था को लागू करने के मामले में अब कोई भी राहत देने से इनकार कर दिया है। नयी व्यवस्था के तहत सरकारी एजेंसियां किसानों को गेहूं का एमएसपी भुगतान आढ़तियों को दरकिनार कर सीधे उनके खाते में करेंगी। फेडरेशन ऑफ आढ़ती एसोसिएशन ऑफ पंजाब के बैनर तले आढ़तियों ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात की। इस दौरान सिंह ने उनसे कहा कि राज्य में आढ़ती खरीद प्रक्रिया का अभिन्न हिस्सा बने रहेंगे। 

अंबानी सुरक्षा मामला: NIA ने मुंबई के क्लब पर मारा छापा

आढ़तियों के साथ हुई ऑनलाइन बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ मेरे दरवाजे आपके लिए खुले हुए हैं।’’ इस बैठक में आढि़तयों ने उनके द्वारा किसानों को भुगतान करने की पुरानी व्यवस्था कायम रखने का मुद्दा उठाया। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल ने 27 मार्च को पंजाब सरकार को पत्र लिखकर किसानों को एमएसपी का भुगतान सीधे उनके खातों में करने को कहा था। 

यूपी पंचायत चुनाव: गाजियाबाद में 161 ग्राम प्रधानों के निर्वाचन के लिए 15 अप्रैल को वोटिंग

मुख्यमंत्री ने आढ़तियों से कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय चाहते हैं, जो विभिन्न राज्यों के चुनाव प्रचार में व्यस्त नजर आ रहे हैं। उन्होंने आढ़तियों से कहा कि उन्हें प्रत्यक्ष लाभ अंतरण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय मिलने की उम्मीद नहीं है, लेकिन वह और उनकी सरकार केंद्र सरकार को लिखना जारी रखेगी और इस मुद्दे पर उसका दरवाजा खटखटाती रहेगी। मुख्यमंत्री ने खुलासा किया कि पंजाब के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री भारत भूषण आशु ने इस मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर चर्चा की थी। 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.