Tuesday, Oct 26, 2021
-->
amarinder singh rebellious congress call rahul priyanka gandhi sidhu inexperienced rkdsnt

अमरिंदर सिंह ने अपनाए बगावती तेवर, राहुल, प्रियंका और सिद्धू के खिलाफ खोला मोर्चा

  • Updated on 9/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा को ‘अनुभवहीन’ करार दिया और कहा कि पंजाब इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव में वह मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में गुटबाजी और आंतरिक कलह की वजह से हाल में अमरिंदर सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।  

 अडानी स्वामित्व वाले मुंद्रा पोर्ट से 3000 किलोग्राम हेरोइन बरामद, कांग्रेस ने उठाए सवाल

अमरिंदर सिंह ने अपने कई साक्षात्कारों में कहा,‘‘प्रियंका और राहुल मेरे बच्चों की तरह हैं। इसका पटाक्षेप ऐसा नहीं होना चाहिए था। मैं व्यथित हूं।’’ उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘मैं विधायकों को विमान से गोवा या अन्य स्थान पर नहीं ले गया। इस तरह से मैं काम नहीं करता। मैं तिकड़मबाजी नहीं करता और गांधी सहोदर जानते हैं कि यह मेरा तरीका नहीं है।’’ 

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर ट्रस्ट को ऑडिट से छूट देने की याचिका 

अमरिंदर सिंह ने जोर देकर कहा, ‘‘गांधी बच्चे’’ काफी हद तक ‘‘अनुभवहीन’’ हैं और उनके सलाहकार साफ तौर पर उन्हें ‘‘बहका’ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह सिद्धू को मुख्यमंत्री पद पर पहुंचने से रोकने के लिए पूरी ताकत से कोशिश करेंगे।       पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ऐसे ‘खतरनाक व्यक्ति’ से देश को बचाने के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) अध्यक्ष (सिद्धू) की हार सुनिश्चित करने के लिए वह मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे। 

केजरीवाल ने गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर गारंटी के साथ खोला वादों का पिटारा

अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से यहां तक कहा था कि वह पंजाब में अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की एक और शानदार जीत के बाद किसी दूसरे के लिए पद छोडऩे को तैयार हैं। उन्होंने कहा,‘‘लेकिन ऐसा नहीं हुआ, इसलिए मैं लड़ूंगा।’’ पूर्व मुख्यमंत्री ने गुप्त रूप से कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाकर उन्हें ‘अपमानित’ करने पर कड़ा विरोध जताने की बात कही। 

महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच के लिए SIT गठित, हिरासत में आनंद गिरि 

अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह अपने राजनीतिक विकल्पों को खुला रखे हुए हैं और भविष्य का कदम तय करने से पहले अपने मित्रों से चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा,‘‘आप 40 साल की उम्र में बुजुर्ग हो सकते हैं और 80 साल की उम्र में युवा।’’ सिंह ने साफ किया कि वह अपनी उम्र को बाधा नहीं मानते हैं।

राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज में लड़कियों को दाखिला : सुप्रीम कोर्ट का मोदी सरकार को निर्देश

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.