Monday, Nov 28, 2022
-->
amarinder terms aap government''''s attempt to bring confidence motion matter of shame

अमरिंदर ने विश्वास प्रस्ताव लाने की AAP सरकार की कोशिश को ‘शर्म की बात’ बताया

  • Updated on 9/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि यह ‘‘शर्म की बात’’ है कि भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने विधानसभा चुनाव के महज छह महीने बाद विश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है। पिछले सप्ताह भाजपा में शामिल होने के बाद पहले संवाददाता सम्मेलन में सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार चलाने या पंजाब जैसे संवेदनशील राज्य के मुद्दों के बारे में कुछ नहीं जानती है।     

अपना दल (कमेरावादी) की संस्थापक कृष्णा पटेल ने की नीतीश कुमार से भेंट 

 

भाजपा की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा और पार्टी के नेता सुनील जाखड़ तथा मनोरंजन कालिया भी संवाददाता सम्मेलन में मौजूद रहे। सिंह ने कहा, ‘‘अगर चुनाव के महज छह महीने बाद 92 विधायकों के बहुमत वाले मुख्यमंत्री विश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला करते हैं तो क्या यह शर्म की बात नहीं है...यह मजाक है।’’ पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने 22 सितंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की अनुमति 21 सितंबर को वापस ले ली थी। आप सरकार इस विशेष सत्र में ‘‘केवल विश्वास प्रस्ताव’’ लाना चाहती थी।   

मुकुल रोहतगी ने ठुकराया अगले अटॉर्नी जनरल पद के लिए मोदी सरकार का प्रस्ताव 

  पुरोहित ने 27 सितंबर को सदन का सत्र बुलाने के सरकार के अनुरोध को रविवार को मंजूरी दे दी थी। उन्हें यह बताया गया था कि एक दिवसीय इस सत्र में पराली जलाने, वस्तु एवं सेवा कर तथा बिजली आपूॢत जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की कमान आप सांसद राघव चड्ढा के हाथ में है। उन्होंने पूछा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राघव चड्ढा आज यहां बैठे हैं और सरकार चलाते हैं। मुख्यमंत्री क्या करते हैं?’’   

प्रियंका गांधी ने की अंकिता हत्याकांड में आरोपियों पर त्वरित अदालत में मुकदमा चलाने की मांग

  नेतृत्व परिवर्तन को लेकर राजस्थान में राजनीतिक संकट के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि यह कांग्रेस का मसला है और यह मामला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच है। पंजाब के मुख्यमंत्री पद से अचानक हटाए जाने के बाद कांग्रेस छोडऩे वाले सिंह ने कहा कि पार्टी में कई लोगों की ‘‘संकीर्ण मानसिकता’’ है।

‘भारत जोड़ो’ यात्रा से भाजपा और आरएसएस परेशान : जयराम रमेश


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.