Sunday, May 26, 2019

अमेजन पर मिल रहे हिंदू देवी-देवताओं वाले जूते, सोशल मीडिया पर विरोध

  • Updated on 5/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेजन डॉट कॉम पर टेकबिलियन के तहत ऐसे जूते चप्पल बेचे जा रहे हैं जिनपर हिंदू देवी देवताओं की तस्वीरें बनी हैं। ऑनलाइन शॉपिंग प्लैटफॉर्म अमेजन को लेकर लोग सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।  

राजभर ने बताया - पूर्वांचल की 30 में से कितनी सीटें जीत सकती है BJP

बता दें कि हजारों ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करके और दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन रिटेलर के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया और साथ ही Amazon के बहिष्कार  का समर्थन किया। Amazon ने इसको लेकर फिलहाल कोइ टिप्पणी या कोई जवाब नहीं दिया है।

इससे पहले ऐसा ही एक घटना  2017 में हुई थी जब नई दिल्ली ने सिएटल (Seattle), वाशिंगटन (Washington) स्थित कंपनी को अपने कनाडाई (Canadian) वेबसाइट में भारत के झंडे के समान बेचने वाले डोरमैट्स बेचने के बाद देखा था।
स्वराज ने उस समय भारत के झंडे केअपमान मे अमेजन कर्मचारियों के वीजा को रद्द करने की धमकी दी थी। 

राहुल बोले- मनमोहन का उड़ाते थे मजाक, आज देश मोदी का मजाक उड़ा रहा है

संवाददाता ने Amazon की यूएस वेबसाइट पर टॉयलेट सीट कवर, योगा मैट, स्नीकर्स, कालीनों पर हिंदू देवता या पवित्र हिंदू प्रतीकों को दर्शाने वाली अन्य वस्तुएं पाई है। कुछ आइटम अब खरीद के लिए उपलब्ध नहीं थे, पर यह सुझाव देते हुए कि अमेजन कुछ वस्तुओं को वापस ले सकता है, जैसा कि 2017 में हुआ था।

लोगों का कहना है कि विदेशी कंपनी अमेजन को धार्मिक भावनाओं को आहत करने का कोई अधिकार नहीं है। ट्विटर पर कुछ ऐसी तस्वीरें भी पोस्ट की गई हैं जिनमें जूते पर तिरंगा और चप्पल पर गांधी जी की तस्वीर है। दावा किया गया है कि ये भी ऐमजॉन के ही प्रॉडक्ट हैं। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.