Tuesday, Oct 19, 2021
-->
amazon flipkart to provide 14 lakh temporary jobs on festive sale

त्यौहारी सेल पर 1.4 लाख अस्थायी रोजगार उपलब्ध कराएंगी अमेजन, फ्लिपकार्ट

  • Updated on 9/24/2019

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। आर्थिक नरमी के बीच वाहन, कलपुर्जा और कपड़ा जैसे क्षेत्रों में रोजगार पर संकट के बीच त्यौहारी मौसम में लोगों की खरीदारी बढऩे की उम्मीद में ई-वाणिज्य क्षेत्र की दो दिग्गज कंपनी अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट ने अपनी त्यौहारी सेल पर कुल मिला कर लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया है। 

RPSC ने निकाली इन पदों पर नौकरियां, तुरंत करें आवेदन

अमेजन की ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ (Great indian festival) और फ्लिपकार्ट की ‘बिग बिलियन डेज’ 29 सितंबर से शुरू होकर चार अक्टूबर तक चलेंगी। वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसने अपनी ग्राहक सहायता, लॉजिस्टिक, आपूत श्रृंखला में 50,000 से अधिक लोगों को सीधे रोजगार दिया है।

फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उसकी सेल के दौरान विक्रेताओं के नेटवर्क के माध्यम से पिछले साल के मुकाबले इस बार 30 प्रतिशत अधिक अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित होंगे। इस प्रकार सेल के दौरान उसके साथ काम कर रहे लोगों की संख्या साढ़े छह लाख तक पहुंचने की उम्मीद है। 

सरकारी नौकरी में काम करने के इच्छुक रखने वाले लोगों के लिए खुशखबरी

अमेजन ने भी मंगलवार को एक बयान में कहा कि उसने अपने आपूत केंद्रों, सामान को छांटने वाले केंद्रों, डिलीवरी केंद्रों और सहयोगी नेटवर्क एवं ग्राहक देखभाल सेवा क्षेत्र में 90,000 लोगों को अस्थायी आधार पर रोजगार उपलब्ध कराया है। इसका मकसद लोगों को सामान की समय से आपूत और ग्राहकों के लिए बेहतर अनुभव सुनिश्चित करना है। 


देश के खुदरा बाजार की तरह ऑनलाइन बाजार में भी सितंबर से नवंबर की अवधि में बिक्री में इजाफा देखा जाता है। इसकी प्रमुख वजह नवरात्रि, दशहरा, दिवाली और गुरुपर्व जैसे प्रमुख त्यौहारों का इस दौरान पडऩा है। वहीं त्यौहारों के बाद शादियों का सीजन शुरू होने की वजह से भी बाजार में खरीद माहौल देखा जाता है।

RBI देने जा रहा है युवाओं को रोजगार का अवसर, 199 पदों पर निकाली नौकरियां

अमेजन ने कहा कि उसने अपने मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरू, अहमदाबाद और पुणे समेत अन्य शहरों में यह रोजगार अवसर सृजित किए हैं। इनके अलावा हजारों और अप्रत्यक्ष रोजगार भी सृजित हुए हैं। इनमें ट्रक से सामान पहुंचाने वाले, पैकिंग करने वाले, साफ-सफाई की एजेंसियां इत्यादि सहयोगियों को भी मिलने वाला रोजगार शामिल है।

comments

.
.
.
.
.