Saturday, Mar 23, 2019

अंबाला : पुलवामा हमले के बाद सरपंच की कश्मीरी छात्रों को धमकी, सुनाया ये फरमान

  • Updated on 2/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश के लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। जगह-जगह लोग प्रदर्शन कैंडल मार्च निकालकर इस हमले की निंदा करते हुए बदले की मांग कर रहे हैं। वहीं अब खबर है कि अंबाला में सरपंच द्वारा वहां रहने वाले सभी कश्मीरी छात्रों को 24 घंटे के अंदर गांव छोड़ने की धमकी दी गई है।

जानकारी के अनुसार अंबाला के मुलाना गांव के सरपंच नरेश चौहान ने महर्षि मारकंडेश्वर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों पर आतंक से जुड़े होने का आरोप लगाया है। इस संबंध में सरपंच ने पुलिस को कुछ तस्वीरें भी सौंपी गई है। इसके साथ ही इन तस्वीरों को फेसबुक पर भी पोस्ट किया गया है। इस मामले में बजरंग दल के नेता भानु प्रताप भी सरपंच का साथ दे रहा है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सरकार ने जारी की एडवाइजरी
पुलवामा अटैक के बाद कश्मीरियों को मिल रही धमकी के चलते केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित राज्यों की ए़डवाइजरी जारी की है। सरकार ने कहा है कि राज्य अपने यहां कश्मीरी छात्रों और निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरुरी कमद उठाए।

14 फरवरी को हुए हमले में शहीद हुए 40 भारतीय जवान
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी दोपहर जवानों पर सबसे बड़ा आत्मघाती हमला हुआ। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए। जानकारी के मुताबिक 2500 जवानों का काफीला पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग से गुजर रहा था। इस बीच विस्फोटक से लदी कार बस में आ घुसी जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। इसके साथ ही इस हमले में कई भारतीय जवान घायल भी हो गए।

इस हमले से पूरे देश में आक्रोश है। जहां एक तरफ लोग कैंडल मार्च करके हमले की निंदा करते हुए शहीद भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर सरकार से इस हमले का बदला लेने की भी मांग की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.