Friday, Jan 28, 2022
-->
ambani-and-shloka-mehta-wedding

उत्तराखंड के इस प्रसिद्द मंदिर में होगी मुकेश अंबानी के बेटे की शादी

  • Updated on 8/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और हीरा कारोबारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका की शादी उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के त्रियुगी नारायण मंदिर में होगी। इसे शादी के लिए तैयार किया जा रहा है। मार्च 2018 को रुद्रप्रयाग में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसे वेडिंग डेस्टिनेशन घोषित किया था। मान्यता है कि भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में स्थित त्रियुगी नारायण मंदिर में हुआ था।  इससे मंदिर के पुजारियों समेत उत्तराखंड सरकार उत्साहित है। 

'गोल्ड' में अक्षय कुमार की है कड़ी मेहनत, मेकर्स ने जारी किया Video

क्यों चुना है त्रियुगी नारायण मंदिर?

त्रियुगी नारायण मंदिर के बारे में मान्यता है कि यहां जो जोड़ा सात फेरे लेता है, उनका साथ सात जन्मों तक बना रहता है। दोनों का वैवाहिक जीवन सुखद और आबाद रहता है। कहा जा रहा है कि अंबानी परिवार की भगवान में खास आस्था है और इसी वजह से वो अपने बेटे की शादी यहां करवाने आ रहे हैं।

 मंदिर की खासियत

पौराणिक मान्यता के अनुसार त्रियुगी नारायण मंदिर में ही भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था। ऐसा कहा जाता है कि मंदिर में तीन युगों से ज्‍वाला जल रही है और इसी को साक्षी मानकर भगवान शंकर ने पार्वती जी को अपनाया था। मंदिर के अखंड धुनी के फेरे भगवान श‍िव और माता पार्वती ने व‍िवाह के वक्‍त ल‍िए थे, इसलिए ये मंदिर मानक माना जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.