टीम इंडिया के अंबाती रायुडू के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत

  • Updated on 1/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय बल्लेबाज और कामचलाऊ स्पिनर अंबाती रायुडू की सिडनी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए शिकायत की गई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने रविवार को यह जानकारी दी। रायुडू ने शनिवार को हुए इस मैच में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी करते हुए 13 रन दिए। 

टीम इंडिया में पंड्या की जगह विजय शंकर, गिल को भी मिला मौका

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘मैच अधिकारियों की रिपोर्ट में 33 साल के आफ स्पिनर के गेंदबाजी एक्शन की वैधता पर चिंता जताई गई है। इस रिपोर्ट को भारतीय टीम प्रबंधन को सौंपा गया है।’’ जरूरत पड़ने पर हालांकि रायुडू गेंदबाजी करने के लिए उपलब्ध होंगे। 

बयान के अनुसार, ‘‘टेस्ट, एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतररराष्ट्रीय में संदिग्ध अवैध गेंदबाजी एक्शन से संबंधित आईसीसी की प्रक्रिया के तहत अब रायुडू के गेंदबाजी एक्शन की आगे समीक्षा की जाएगी।’’

इसमें कहा गया, ‘‘उसे 14 दिन के भीतर परीक्षण से गुजरना होगा और इस दौरान रायुडू को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी करने की स्वीकृति होगी जब तक कि परीक्षण के नतीजे नहीं पता चल जाते।’’ 

रायुडू ने 46 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के अपने करियर के दौरान सिर्फ 20 . 1 ओवर गेंदबाजी की है। इस दौरान उन्होंने 41 . 33 के औसत से तीन विकेट चटकाए और 6.14 रन प्रति ओवर की दर से रन दिए। उन्होंने छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कभी गेंदबाजी नहीं की।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.