Tuesday, Sep 25, 2018

आंबेडकर जयंती के मौके पर पंजाब के कई शहरों में तनाव, फगवाड़ा में हिंसा

  • Updated on 4/14/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 127वीं जयंती के मौके पर आज पंजाब के कई शहारों में तनाव फैल गया है। कपूरथला में दो समूहों के बीच फैली हिंसा के बाद पंजाब सरकार ने कपूरथला, जलंधर, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर में इंटरनेट और एसएमएस सर्वित को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है। 

उन्नाव गैंगरेप कांड: लखनऊ कोर्ट में आरोपी BJP MLA कुलदीप सेंगर की पेशी

बता दें कि आंबेडकर जयंती के मौके पर कपूरथला जिले के फगवाड़ा में सबसे पहले हिंसा देखने को मिली। इस दौरान दो समुदाय के लोगों में गोलीबारी भी हुई। खबरें हैं कि दो लोगों को गोली लगी है और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। इसके बाद इलाके में सुरक्षा को बढ़ा दिया गाय है। 

कठुआ गैंगरेप कांड: पीडीपी सरकार में भाजपा मंत्रियों के बचाव में उतरे राम माधव

सूत्रों के मुताबिक फगवाड़ा के पेपर चौक पर उस समय अफवाह फैली जब कहा गया कि डॉ. आंबेडकर की मूर्ति को कुछ लोग तोड़ने जा रहे हैं। इसके बाद दलित समुदाय के लोगों में रोष फैल गया और वे घटनास्थल पर पहुंच गए। इस दौरान कुछ हिंदूवादी संगठन के नुमाइंदे भी जमा हो गए। 

नवजोत सिंह सिद्धू बोले- दुख सहने के लिए काफी मजबूत हैं मेरे कंधे

इसके बाद तो दोनों पक्षों के बीच पहले कहा-सुनी हुई और उसके बाद यह पत्थराव में बदल गई। बाद में भीड़ में से कुछ ने गोली भी चला दी। इसमें दो लोग चपेट में आ गए। इस घटना में करीब 6 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अफवाह वाहट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया माध्यमों से ज्यादा फैली। 

रोस्टर मुद्दे पर SC में जारी है शंति भूषण की लड़ाई, प्रशांत भूषण ने जारी किया वीडियो

इसलिए सरकार ने ऐहतियातन जालंधर, कपूरथला, नवांशहर और होशियारपुर में इंटरनेट और मैसेज सर्विस को अगले 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है। इसके साथ ही यहां सुरक्षाबलों की तादात बढ़ा दी गई है। 

प्रवीण तोगड़िया ने पीएम मोदी को ललकारा, बोले- वायदे पूरे करो वर्ना...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.