Wednesday, Mar 03, 2021
-->
america-china-realation-iran-sanction-uk-germany-france-global-times-sobhnt

चीन बोला- अमेरिका के चेहरे पर 3 देशों ने लगाया थप्पड़, वह इसी लायक

  • Updated on 8/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स (Global Times) ने अपनी रिपोर्ट में अमेरिका (America) पर ईरान (Iran) को प्रतिबंधित करने की योजना पर मिली हार के बाद करारा हमला किया है। चीनी अखबार ने लिखा है कि अमेरिका को ईरान के मसले पर उसके तीन सहयोगी देशों ने करारा थप्पड़ मारा है। उसने आगे लिखा है कि वह ऐसा ही डिसर्व करता है। 

बिहार में बड़ा घोटला, 9 महीनें में 5 बच्चों का जन्म दिखाकर पैसा किया गबन

अमेरिका ने UN में रखा था प्रस्ताव
बता दें ईरान को प्रतिबंधित करने के लिए अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र (UN) में एक प्रस्ताव रखा था। जिसके बाद अमेरिका के सहयोगी यूरोपीय देशों ने भी फ्रांस, जमर्नी, और ब्रिटेन ने भी साथ नहीं दिया। अमेरिका को इस प्रस्ताव पर केवल एक देश डोमिनिका को समर्थन मिला है। जिसके बाद चीन ने अखबार ने अमेरिका का मजाक बनाया है।

दिल्ली दहलाने विस्फोटक के साथ आया था ISIS आतंकी, पुलिस ने एनकाउंटर के बाद किया गिरफ्तार

चीन ने कसा तंज
चीनी अखबार ने लिखा है कि 2003 के इराक युद्ध के बाद यह पहली स्थिति है जब अमेरिका का साथ यूरोपीय देशों ने छोड़ा है। बता दें ईरान पर प्रतिबंध लगाने के मामले के प्रस्ताव पर इस बार अमेरिका का किसी और देश ने साथ नहीं दिया। गौरतलब है कि ईरान का परमाणु समझौता (Nuclear deal) 18 अक्टूबर 2020 को खत्म होने वाला है। 

भारत चीन सीमा विवाद: सेना का PLA को स्पष्ट संकेत, कहा- LAC में तब्दीली स्वीकार नहीं- सूत्र

2020 में डील होगी समाप्त
बता दें अमेरिका ने साल 2018 में ईरान के साथ न्यूक्लियर डील से अलग हो गया था और उस पर कई सारे प्रतिबंध लगा दिए थे। मगर इस डील में अमेरिका के साथ  ही जमर्नी, फ्रांस और ब्रिटेन जैसे अन्य यूरोपीय देश भी शामिल थे जिन्होंने इस करार को बनाए रखा और अमेरिका के निर्णय का समर्थन नहीं किया।  

 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.