Saturday, Aug 13, 2022
-->
america donald trump know kim jong un north korea health pragnt

साउथ कोरिया के बाद तानाशाह की सेहत पर बोले ट्रंप, कहा- मुझे सब पता है...

  • Updated on 4/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर कोरिया (North Korea) के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) की सेहत को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर अफवाहों का बाजार काफी गर्म है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ने भी किम जोंग को लेकर काफी आगे तक की सही-गलत गणना कर ली है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने दावा किया है कि उन्हें किम की हालत के बारे में अच्छी तरह से पता है। इसके साथ ही ट्रंप ने कहा, 'लेकिन किम के खराब स्वास्थ्य को ले कर चल रही अफवाहों के बीच उस बारे में वह फिलहाल बात नहीं कर सकते।'

कोरोना महामारी पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- देश में 70 हजार तक जा सकती है मृतकों की संख्या

किम के साथ मेरे बहुत अच्छे ताल्लुकात है- ट्रंप
ट्रंप ने कहा, 'मैं आपको ठीक-ठीक नहीं बता सकता हूं। हां मेरा अनुमान है, लेकिन उस बारे में मैं अभी बात नहीं कर सकता। मैं उनके ठीक होने की कामना करता हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'किम जोंग उन के साथ मेरे संबंध काफी अच्छे हैं। अगर मैं राष्ट्रपति नहीं होता तो आप कोरिया के साथ युद्ध में होते..। वह ऐसा उम्मीद कर रहे थे।' ऐसी अपुष्ट खबरें हैं कि किम की तबीयत काफी खराब है।

Coronavirus को लेकर ब्रिक्स देशों की आज वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक, चीन के विदेश मंत्री भी लेंगे हिस्सा

मुझे किम की हालत के बारे में पता है - ट्रंप
ट्रंप ने कहा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि वह ठीक हों। मुझे पता है कि उनका क्या हाल है। हम देखेंगे....आपको भी जल्द ही कुछ सुनाई देगा।' उपग्रह से ली गई तस्वीरों के आधार पर कुछ खबरें आई हैं कि एक ट्रेन जो शायद किम की है वह एक सप्ताह से उनके परिसर में खड़ी है।

क्या कोरोना के डर से कहीं छिप गया है नार्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन!

सोशल मीडिया पर मौत की अफवाह
दरअसल किम अपने दादा एवं उत्तर कोरिया के संस्थापक की 15 अप्रैल को 108 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे और इसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब होने की अफवाहें फैल गईं थीं। उत्तर कोरिया ने अपने शासक के खराब स्वास्थ्य की अफवाहों से इनकार नहीं किया है। 

तानाशाह की मौत की अफवाहों पर साउथ कोरिया ने लगाया विराम,कहा- जिंदा हैं किम जोंग उन

खत्म नहीं हो रहा किम जोंग की सेहत का सस्पेंस
12 अप्रैल को किम की कार्डियोवेस्कुलर सर्जरी के बाद से किम जोंग की सेहत को लेकर बना सस्पेंस खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हांगकांग के चैनल HKS चैनल ने किम की मौत का दावा किया। इंटरनेशनल बिजनस टाइम्स के मुताबिक चीन के मैसेजिंग एप वीबो पर भी किम के मौत की खबर चल रही है। पहली बार किम के दादा किम इल सुंग के कार्यक्रम में भी किम जोंग नदारद रहे। उनके मरने या फिर रिजॉर्ट में घूमने की खबरें एक के बाद एक दिखाई और सुनाई जा रही हैं।

झूठी हैं किम जोंग की मौत की खबरें, सलामत हैं तानाशाह : मून जे इन

राष्ट्र्पति का दावा किम अभी जिंदा हैं
मगर सीएनएन से मुखातिब राष्ट्रपति मून जे-इन के विदेश नीतियों के सलाहकार ने इन सारी खबरों को मीडिया का प्रोपोगेंडा बताते हुए इनका कड़े शब्दों में खंडन भी कर डाला। सीएनएन चैनल से मुखातिब मून ने दावा किया कि तानाशाह अभी जिंदा हैं।

comments

.
.
.
.
.