Saturday, Apr 17, 2021
-->
america president biden big statement corona vaccine will not be mandatory pragnt

अमरीकी राष्ट्रपति बाइडन का कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान, कहा- टीका लगवाना नहीं जरूरी

  • Updated on 12/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का आंकड़ा तेजी से आसमान छू रहा है। वहीं सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले में अमेरिका (America) पहले पायदान पर है। दूसरी ओर तमाम देश वैक्सीन बनाने को लेकर लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस बीच अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा कि अमेरिकी लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगवाने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा और वह खुद सार्वजनिक तौर पर टीका लगवाने के इच्छुक हैं ताकि इसके प्रभावी होने और इससे जुड़ी चिंताओं को दूर किया जा सके।

राष्ट्रपति बाइडन बोले कि अभी नहीं करेंगे चीन को लेकर अमेरिका की नीति में बदलाव

कोरोना टीका को लेकर बाइडन का बड़ा बयान
बाइडन ने डेलावेयर के विलमिंग्टन में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मेरा मानना है कि टीका लगवाना अनिवार्य नहीं होना चाहिए। मैं इसे अनिवार्य बनाने के लिए नहीं कहूंगा, लेकिन मैं अपनी शक्ति के अनुसार हर संभव चीज उसी तरह करूंगा जैसा मैं नहीं मानता कि मास्क लगाना देश भर में अनिवार्य होना चाहिए।' बाइडन कोरोना वायरस का टीका तैयार होने पर इसे सभी के लिए अनिवार्य होने के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

जानें व्हाइट हाउस नाम रखने के पीछे के रोचक किस्से, रूजवेल्ट का क्या है कनेक्शन?

 

100 दिनों तक मास्क पहनने की अपील करेंगे बाइडन
बाइडन ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि टीका नि:शुल्क और सभी के लिए उपलब्ध हो और अगर इस टीका से किसी तरह की दिक्कत होती है तो उससे जुड़ा इलाज भी मुफ्त हो। उन्होंने कहा कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में लोगों को सही दिशा में कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने उद्घाटन भाषण में लोगों से कहने जा रहे हैं कि वे 100 दिन तक मास्क पहनने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें।

राजनीति में महिलाओं की No Entry! सुपरपावर समेत अनेक देशों में आखिर महिलाएं क्यों रही पीछे?

 

देशभक्ति जताने का तरीका
बाइडन ने कहा कि अगर लोग 100 दिन तक ऐसा करते हैं और टीके का वितरण शुरू होता है तो वह देखेंगे कि मृत्यु दर एकदम घट गई है तो उन्हें उम्मीद है कि लोग इसे 'हां' कहेंगे और इसे देश के लिए अपना कर्तव्य मानकर आगे आएंगे और दूसरे लोगों की रक्षा करेंगे। शुक्रवार को अमेरिका में संक्रमण से 2,861 लोगों की मौत हुई। अब तक 1.4 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 275,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.