Monday, Aug 15, 2022
-->
america-said-north-korea-issues-shoot-to-kill-orders-to-prevent-coronavirus-prsgnt

किम जोंग उन ने कोरोना न फैले इसलिए देखते ही गोली मारने का दिया आदेश….

  • Updated on 9/11/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस से पूरी दुनिया लड़ रही है लेकिन नार्थ कोरिया (North Korea) ऐसा देश है जहां अभी तक कोरोना के मामले दर्ज नहीं किए गए हैं। 

हालांकि खबरों में ये आता रहा है कि नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन कोरोना संक्रमित मामलों की खबरें बाहर ही नहीं आने दे रहे हैं। 

लेकिन इस बीच अमेरिकी सेनाओं (US Forces) के कमांडर के एक बयान ने हलचल मचा दी है। कमांडर का कहना है कि किम जोंग उन ने कोरोना से देश को बचाने के लिए बॉर्डर पर आने वाले कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित शख्स को देखते ही गोली मार देने का आदेश दिया है। 

लद्दाख सीमा विवाद के बीच चीनी मीडिया की गीदड भभकी, कहा- पीएलए के सामने नहीं टिक पाएगा राफेल

किम जोंग ने कहा है कि चीन (China) से आने वाला कोई भी शख्स बॉर्डर में प्रवेश न कर पाए, उसे रोकने के लिए शूट-टू-किल का आदेश दिया गया है। दरअसल, US फोर्स कोरिया के कमांडर रॉबर्ट अब्राहम्स ने बताया कि सीमाएं बंद होने के कारण से सामानों की तस्करी बढ़ गई, जिसके बाद प्रशासन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा।

भारत और जापान ने किया ऐतिहासिक समझौता, बढ़ेगी चीन की टेंशन, पढ़े रिपोर्ट

रॉबर्ट अब्राहम्स ने गुरुवार को वॉशिंगटन में सेंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनेशनल स्टडीज (CSIS) की तरफ से आयोजित ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में कहा था कि 'नॉर्थ कोरिया ने चीनी बॉर्डर से सटे दो किलोमीटर के इलाके पर नया बफर जोन बनाया और पर नॉर्थ कोरिया की स्पेशल ऑपरेशंस फोर्स (SOF) की तैनाती गई है और वहां तक आने वाले हर शख्स को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।‘

भारत के खिलाफ PAK-CHINA की इस साजिश को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने किया फेल

उन्होंने ये भी कहा कि बॉर्डर बंद होने से चीन पर बड़ा असर पड़ा है। इससे चीन के आयात पर 85%  की कमी दर्ज की गई है।

यहां पढ़ें भारत-चीन विवाद से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.