Thursday, May 06, 2021
-->
american vice president kamala harris gets covid 19 vaccine djsgnt

अमेरिकी नवनिर्वाचित VC कमला हैरिस ने लगवाया कोरोना का टीका, लोगों से की ये अपील

  • Updated on 12/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिका (America) की निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने लोगों के बीच विश्वास पैदा करने के लिये सार्वजनिक रूप से मॉडर्ना कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली और अमेरिकी नागरिकों से भी टीका लगवाने का अनुरोध किया। हैरिस और उनके पति डग एमहॉफ ने मंगलवार को वाशिंगटन डीसी में यूनाइटेड मेडिकल सेंटर में टीका लगवाया। इससे पहले, बीते सप्ताह निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी इसी तरह टीका लगवाया था।

सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील
हैरिस ने टीका प्रक्रिया को 'अपेक्षाकृत दर्द रहित' बताते हुए सभी अमेरिकियों से टीका लगवाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा, 'मुझे वैज्ञानिकों पर विश्वास है। वैज्ञानिकों ने ही इस टीके को बनाया और मंजूर किया है। लिहाजा मैं सभी से टीका लगवाने का अनुरोध करती हूं।' गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका (America) में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि अगर डोनाल्ड ट्रंप उनके कोरोना वैक्सीन लेने को कहेंगे तो वह कभी नहीं लेंगी।  

RJD ने दिया नीतीश कुमार को ऑफर, बोले- हमें बनाओं CM, हम आपको बनाएंगे PM

अमेरिका में कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के संक्रमण का पहला मामला कोलोराडो में सामने आया है। राज्य के गवर्नर जैरेड पोलिस ने इसकी पुष्टि की है। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोविड-19 टीके के वितरण की गति को लेकर देश के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाले प्रशासन की निंदा की है।

हाथरसः मृतका के रिश्तेदार बनकर रह रहे थे भीम आर्मी के मेंम्बर, दबिश देने पर हुए लापता

ट्रंप पर लगाए गंभीर आरोप
कमला हैरिस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जमकर घेरते हुए कहा था कि अमेरिका के भविष्य में इस तरह के कोई राष्ट्रपति असफल नहीं हुआ है। जिस तरह से कोरोना को ट्रंप ने हैंडल किया है इतनी बुरी तरह से कभी कोई अमेरिकी राष्ट्रपति असफल नहीं रहा।  इस बात की अमेरिकी जनता गवाह है। 

हाथरस मामले में आज योगी सरकार SC में दाखिल करेगी हलफनामा, मांगे है सवालों के जवाब ?

ट्रंप के कहने से नहीं लूंगी वैक्सीन
कमला हैरिस आगे कहती है कि अगर उनसे कोई पब्लिक हेल्थ प्रोफेशनल्स, अगर डॉक्टर फौसी या दूसरे डॉक्टर हमसे कहेंगे कि ये हमें लेनी चाहिए, तो सबसे पहले वैक्सीन मैं लूंगी लेकिन अगर डोनाल्ड ट्रम्प वैक्सीन लेने के लिए कहेंगे तो मैं इसे नहीं लूंगी। उन्होंने इस मामले में विश्वास खो दिया है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.