Wednesday, May 12, 2021
-->
amid corona rise in delhi social distancing violation in delhi metro crowd kmbsnt

दिल्ली में उफान पर कोरोना! मेट्रो की जबरदस्त भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

  • Updated on 4/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की राजधानी में एक ओर कोरोना उफान पर है तो दूसरी ओर मेट्रो (Delhi Metro) में इन दिनों बढ़ती हुई भीड़ कोरोना के प्रसार का बड़ा कारण बन सकती है। कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए मेट्रो प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए निर्देश जारी किए हुए हैं, लेकिन सब बेकार होता नजर आ रहा है।

मेट्रो में 1 सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था है। इसका पालन भी किया जा रहा है और नहीं भी! खतरे की बात यह है कि खड़े होने वालों की भीड़ इतनी हो रही है कि लोग एक दूसरे पर चढ़े जा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए हरे निशान बनाए गए हैं, जिसके हिसाब से ही लोगों को खड़े होने का निर्देश है लेकिन भीड़ इतनी हो रही है कि सब अव्यवस्थित हो जा रहा है।

केजरीवाल ने बढ़ते Corona केस पर जताई चिंता,कहा- Lockdown समाधान नहीं,जागरुकता जरुरी

दिल्ली मेट्रो की हर लाइन में जबरदस्त भीड़
ब्लू लाइन की बात की जाए या फिर येलो लाइन हर तरफ अब मेट्रो ट्रेन में भीड़ होने लगी है। सुबह शाम भीड़ बहुत हो रही है। यात्रियों की भी मजबूरी है उनको दफ्तर तो जाना ही है। फिर भीड़ चाहे जितनी हो। संक्रमण के खतरों के बीच सफर तो करना ही है।

हालांकि मेट्रो प्रबंधन की तरफ से यात्री का प्रवेश करते समय तापमान जाता जाता है और साथ ही उसके बैग और हाथ को सैनिटाइज करने की भी व्यवस्था है लेकिन इतनी अधिक संख्या में लोग प्रवेश करते हैं कि सभी की जांच सही ढंग से हो पा रही होगी ऐसा नहीं कहा जा सकता। फिर भी भीड़ को नियंत्रण में करना जरूरी है।

बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली में हुआ रिकॉर्ड टीकाकरण, अब सप्ताह के सातों दिन लगेगी वैक्सीन

डीएमआरसी की पीक आवर्स में सफर करने से बचने की अपील
डीएमआरसी की ओर से लगातार अपील की जा रही है कि पीक आवर्स में लोग मेट्रो में सफर करने से बचें ताकी भीड़ कुछ कम हो सके, लेकिन इस अपील के बाद भी मेट्रो में भीड़ कम होती नहीं दिख रही है। ऐसे में संक्रमण के प्रसार का खतरा बना हुआ है। वहीं दिल्ली में आए दिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। 

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 3594 नए मामले सामने और 14 मरीजों की मौत हो गई। 4 दिसंबर के बाद 1 दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। 1 दिन पहले की तुलना में इसमें 28 फीसदी का उछाल देखा गया है ।संक्रमण से भी बढ़कर 4.11% हो गई है। एक दिन में 87 हजार 505 लोगों की कोरोना जांच की गई है। इसके साथ ही रिकवरी दर घटकर करीब 96 फीसदी हो गई है। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.