Saturday, Jul 31, 2021
-->
amid corona rise in india congress slams on bjp govt over vaccination preparation kmbsnt

बढ़ते कोरोना के बीच कांग्रेस ने केंद्र पर लगाया टीकाकरण तैयारियों से संबंधित ये आरोप

  • Updated on 4/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में कोरोना एक बार फिर से उफान पर है। ऐसे में विपक्षी दल अब कोरोना से निपटने में केंद्र सराकर की तैयारियों को कमजोर बताते हुए उन पर निशाना साध रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को आरोप लगाया कि सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान को लेकर सही से तैयारी नहीं की। यही कारण है कि आज टीके की कमी होने या इनके खराब हो जाने की खबरें आ रही हैं।       

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समय-समय पर सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए ताकि कोरोना वायरस के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ी जा सके। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कोरोना के 1,15,736 नए मामले आए हैं। यह दूसरी लहर कहीं ज्यादा भयावह साबित हो रही है। हम नए मामलों की संख्या में अमेरिका और ब्राजील से आगे हैं, लेकिन टीकाकरण में उनसे पीछे हैं। यह दूसरी लहर कब सुनामी बन जाए, हमें पता नहीं। इस बारे में सोचना होगा।    

खेड़ा ने सवाल किया कि हम सरकार से जानना चाहते हैं कि हमने तैयारी क्यों ठीक नहीं की? कितने लोगों को टीका लगाना है, इस बारे में पहले क्यों तय नहीं किया गया? उन्होंने आरोप लगाया कि जगह जगह से ऐसी खबरें आ रही हैं कि टीके की कमी हो रही है और टीके खराब भी हो रहे हैं। इसका सीधा मतलब है कि सरकार ने सही से तैयारी नहीं की।

कोरोना को रोकने के लिए दिल्ली में नाइट कर्फ्यू असरदार नहीं- एक्सपर्ट

मास्क नहीं पहनने पर पुलिस दिखा रही बर्बरता- कांग्रेस 
कांग्रेस नेता के मुताबिक, मास्क नहीं पहनने को लेकर कई जगहों पर पुलिस बर्बरता दिखा रही है। क्या कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करवाने का यह तरीका है? मास्क पहनने को लेकर जागरुकता फैलाने का प्रयास किया जाए।      उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आप कार में हों या सरकार में हों, सबको यह संदेश देना होगा कि आप मास्क लगाइए

अब TMC नेता के घर से मिली ईवीएम, भाजपा ने की स्वतंत्र जांच की मांग

कोरोना को लेकर बार-बार बुलाई जाए सर्वदलीय बैठक- कांग्रेस 
खेड़ा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री जी आप कोरोना को लेकर सर्वदलीय बैठक बार-बार बुलाया करें ताकि इस समस्या को लेकर मिलकर काम करिए। आज मिलकर लड़ाई लडऩे का समय है। कांग्रेस और राहुल गांधी आपके साथ कंधे से कंधा मिलकर खड़े रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को आम लोगों के मन से टीके को लेकर जुड़ी भ्रांतियों या आशंकाओं को दूर करने के साथ ही टीका निर्माता कंपनियों के सामने खड़ी धन की समस्या का निराकरण भी करना चाहिए। 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.