Wednesday, May 12, 2021
-->
amid corona rise up cm yogi statement on ramadan and other festivals kmbsnt

रमजान समेत अन्य त्योहारों को लेकर बोले CM योगी- किसी भी धार्मिक स्थल पर 5 से अधिक लोग न हो इकट्ठा

  • Updated on 4/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देशभर में कोरोना संक्रमण का प्रसार बहुत तेजी से हो रहा है। वहीं इस बीच देश में त्योहारों का सीजन भी शुरू हो रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मनुष्य रहेगा तभी वो आस्था भी व्यक्त कर सकेगा। इंसान से आस्था है, आस्था से इंसान नहीं। सीएम योगी न कहा कि चाहे कोई सा भी धार्मिक स्थल हो 5 से अधिक लोग इकट्ठा न हों।  

वहीं सीएम योगी ने कहा कि वो इसके लिए सभी धर्मगुरुओं से भी चर्चा करेंगे। उनसे अपील की जाएगी की मुख्य जीवन को प्राथमिक दी जाए। यदि कोरोना के संक्रमण को रोकना है तो सख्ती से नियमों का पालन करना होगा। सीएम योगी ने कहा कि ये कोरोना की दूसरी लहर है जो पहले से ज्यादा भायवह है। पहली लहर के अनुभव के साथ हमने व्यापक रणनीति बनाई है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ही सारे त्योहार मनाए जाएंगे। 

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के संकेत, कोविड टास्क फोर्स के साथ CM की बैठक आज

यूपी में टीका उत्सव माना जा रहा है
वहीं यूपी में आज कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी की अपील पर टीका उत्सव भी मनाया जा रहा है। सीएम योगी ने बताया है कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। हमारे देश में पूरी दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम चल रहा है। यूपी में 6 हजार केंद्रों में टीकाकरण चल रहा है। इसके साथ ही वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए भी सरकारी रणनीति बनाई जा रही है। 

बढ़ते कोरोना के चलते दिल्ली में आज से सख्त पाबंदियां, जानें सभी नियम

पीएम मोदी ने लोगों से की ये 4 अपील
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है कि हम आज देशभर में 'टीका उत्सव' शुरू करने जा रहे हैं। मैं देशवासियों से आग्रह करता हूं कि वे 4 चीजों का पालन करें - जिन लोगों को टीका लगाने में मदद की जरूरत है, उनकी सहायता करें, COVID उपचार में लोगों की मदद करें, मास्क पहनें और दूसरों को प्रेरित करें और यदि कोई व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है, तो क्षेत्र में सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्र बनाएं।

ये  भी पढ़ें

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.