Sunday, Oct 02, 2022
-->
amid rajya sabha polls mns slams on shisena said hindutva exposed

RS चुनाव शुरू होते ही महाराष्ट्र में चढ़ा राजनीतिक पारा, 'शिवसेना का हिंदुत्व एक्सपोस्ड'- MNS

  • Updated on 6/10/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव के लिए चार महत्वपूर्ण सीटों पर मतदान शुरू होते ही आज शुक्रवार सुबह राजनीतिक पारा चढ़ गया। जैसे ही मतदान शुरू हुआ, शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधा। पहले राज ठाकरे की पार्टी ने हिंदुत्व को लेकर शिवसेना पर निशाना साधा। ये हमला तब हुआ जब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन (एमवीए) का समर्थन किया।

राज ठाकरे की पार्टी ने शिवसेना सरकार पर निशाना साधा। मनसे के प्रवक्ता गजानन काले ने कहा कि वे एआईएमआईएम का समर्थन लेने से नहीं हिचकिचाते जो निज़ाम के सीधे वंशज हैं। शिवसेना का हिंदुत्व उजागर हो गया है।

इस पर शिव सेना सांसद संजय राउत ने राज्य विधानसभा के बाहर संवाददाताओं से कहा एक माहौल बनाया जा रहा है कि चुनाव एक करीबी मुकाबला होगा, हालांकि एमवीए के चार उम्मीदवार पहले दौर के चुनाव के बाद चुनाव जीतेंगे। उद्धव ठाकरे सरकार को 169 विधायकों का समर्थन है। आज के चुनाव में, भाजपा को चाहिए अगर हमें 169 से अधिक मिले तो चौंकिए नहीं।

राज्य के राजस्व मंत्री कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि सत्तारूढ़ शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के चार उम्मीदवार महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव लड़ रहे हैं। हमारे सभी चार उम्मीदवार पहले दौर में ही आराम से चुनाव जीतने जा रहे हैं।"

महाराष्ट्र में करीब दो दशक बाद चुनाव हो रहे हैं। शुक्रवार की सुबह, ओवैसी की पार्टी ने घोषणा की थी कि वे ऊपरी सदन के चुनावों में सत्तारूढ़ गठबंधन का समर्थन करेंगे, लेकिन "कुछ शर्तों" पर प्रकाश डाला।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीयूष गोयल, अनिल बोंडे, भाजपा के धनंजय महादिक, राकांपा के प्रफुल्ल पटेल), शिवसेना के संजय राउत और संजय पवार (शिवसेना) और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी कांग्रेस महाराष्ट्र के हाई-स्टेक चुनाव लड़ रहे हैं। महाराष्ट्र हरियाणा, कर्नाटक और राजस्थान के अलावा उन चार राज्यों में से एक है जहां राज्यसभा की 16 सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

 

 

 

comments

.
.
.
.
.