Tuesday, Jan 25, 2022
-->
amit-shah-above-bengali-philosopher-rabindranath-tagore-removed-after-backlash-prsgnt

रवींद्रनाथ टैगोर से ऊपर अमित शाह का फोटो लगाने पर हुई निंदा, विरोध होने पर हटाए गए पोस्टर

  • Updated on 12/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) दौरे से ठीक पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक पोस्टर को लेकर विवाद पैदा हो गया, हालांकि मामला बढ़ने के बाद इस पोस्टर को हटा दिया गया। इस पोस्टर में अमित शाह के साथ रवींद्रनाथ टैगोर को भी रखा गया था लेकिन इसी को लेकर विवाद हो गया। 

दरअसल, इस पोस्टर अमित शाह को रवींद्रनाथ टैगोर से ऊपर दिखाया गया है। इसी मामले को लेकर शुक्रवार को बीरभूम जिले में बोलपुर के दौरे से पहले शांति निकेतन में कई लोगों ने अपनी आपत्ति जाहिर की थी।

बंगाल में जारी सियासी उठापटक के बीच दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

रवींद्रनाथ टैगोर के परिवार एक सदस्य ने इस तरह के पोस्टर को लेकर कड़ी नाराजगी जताई और इसे ‘अपमानजनक’ बताया। इतना ही नहीं वामपंथी दलों ने इसे टैगोर का ‘अनादर’ बताया। इतना ही नहीं, इस पोस्टर में भाजपा के नेता अनुपम हाजरा की तस्वीर भी दिखाई दी। हालांकि, इस पोस्टर को लेकर हाजरा ने आरोप लगाया है कि अमित शाह के दौरे से पहले यह तृणमूल कांग्रेस की करतूत हो सकती है।

वहीँ, इस बारे में शांतिनिकेतन आश्रम के वासी और टैगोर परिवार के वंशज सुप्रियो टैगोर ने कहा, ‘‘रवींद्रनाथ टैगोर के साथ अपने नेताओं की तस्वीर लगाकर राजनीतिक दलों ने ओछी हरकत की है। यह काफी अपमानजनक है।’’ वहीँ, बढ़ती नाराजगी के बाद इन पोस्टर्स को हटा दिया गया है। 

बीजेपी नेता मुकुल राय ने कहा- ममता बनर्जी बदले की भावना से कर रही कार्रवाई

बता दें पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी सियासी उठापठक के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीते शुक्रवार की देर शाम अपने दो दिन के दौरे पर कोलकाता पहुंच गए हैं। अमित शाह के पहुंचते ही कार्यकार्ताओँ में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। 

वहीँ, खबर है कि शाह की रैली के दौरान तृणमूल कांग्रेस के कई बागी नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अमित शाह की मौजूदगी में कई दलों के नेता बीजेपी में शामिल होंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस और राज्य मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ने वाले प्रभावशाली नेता शुभेंदु अधिकारी और शीलभद्र दत्ता और जितेंद्र तिवारी जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट नेता, शाह के बंगाल दौरे के दौरान भाजपा में शामिल होंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि शाह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा विधानसभा चुनाव होने तक हर महीने प्रदेश के दौरे पर आएंगे।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.