Tuesday, Jun 18, 2019

अगले विधानसभा चुनाव तक BJP के अध्यक्ष बने रहेंगे अमित शाह

  • Updated on 6/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गृह मंत्री (home minister) और भाजपा (bjp) के राष्ट्रीय अध्यक्ष (president) अमित शाह ने आज पार्टी की अहम बैठक बुलाई। जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सहित केंद्रीय टीम के सदस्यों के साथ-साथ प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय नेता भी शामिल हुए। बैठक पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में चल रही है जिसमें तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा की जाएगी।

 दिल्ली की जनता करेगी शुक्रिया AAP काम करे- मनोज तिवारी

लोकसभा में पार्टी की भारी जीत के बाद यह पहली बैठक है जिसमें प्रदेश से भी कई नेता हिस्सा लेंगे। इसके अलावा अमित शाह के सरकार में महत्वपूर्ण पद ग्रहण करने के बाद उनके जगह नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की अटकलें भी तेज हो गई है। जिसको लेकर भी यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। अमित शाह नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी के नेताओं को भी टटोलेंगे। उनकी भी राय ली जाएगी।

चक्रवात ने रास्ता बदला, गुजरात तट को छू कर निकलेगा ‘वायु’

इससे पहले बुधवार को पार्टी ने घोषणा की लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेता होंगे जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उपनेता होंगे। वहीं राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत नेता और पियूष गोयल को उपनेता बनाया गया है। लोकसभा में भाजपा के 303 नए सदस्य चुनकर आए है।

लोकसभा में संसदीय कार्यकारिणी समिति में विशेष आमंत्रित सदस्यों में  नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद, अर्जुन मुंडा, नरेंद्र सिंह तोमर और जुएल उरांव को शामिल किया है। जबकि राज्यसभा में विशेष आमंत्रित सदस्यों में जे पी नड्डा, ओम प्रकाश माथुर, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान और प्रकाश जावडेकर को रखा गया है।  

पाकिस्तानः इमरान सरकार के नए टैक्स स्लैब से मचा हाहाकार
संसदीय कार्यकारिणी की पहली बैठक 16 जून को बुलाई गई है। जबकि नई सरकार के गठन के बाद 17 जून से संसद का सत्र होने जा रहा है।
Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.