Wednesday, Jun 19, 2019

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राफेल सौदे पर की राहुल गांधी की निंदा

  • Updated on 4/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा प्रमुख अमित शाह(amit shah) ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर उच्चतम न्यायालय (supreme court) के फैसले को लेकर सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) पर निशाना साधा। शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस झूठ बोलती है और उसे दोहराती है।

बीजेपी नेता सतपाल सिंह सत्ती ने मंच से राहुल गांधी को दी गाली

उन्होंने कहा कि गांधी को राफेल सौदे पर अपने बयान के लिए शीर्ष अदालत से नोटिस मिला है। उन्होंने जूनागढ़ लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार के लिए गिर सोमनाथ के कोदिनार में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘उच्चतम न्यायालय ने प्रारंभिक तकनीकी आपत्ति पर (राफेल) मामले की सुनवाई की। उच्चतम न्यायालय ने अपना आदेश पारित किया और राहुल बाबा कहने लगे कि शीर्ष अदालत ने राफेल मुद्दे पर सरकार को फटकार लगाई थी।

शरद यादव बोले- अगर मोदी सत्ता में आए तो गोली मरवा दूंगा

हकीकत में ऐसा कुछ नहीं हुआ था।’ शाह ने कहा, ‘अदालत ने केवल एक प्रारंभिक आपत्ति हटाने का काम किया था। मामला अभी भी चल रहा है और पहले भी सुना गया है। लेकिन उन्होंने (गांधी) बार-बार बोलना शुरू कर दिया। भाजपा के एक सांसद ने अवमानना नोटिस दिया और आज, उच्चतम न्यायालय ने नोटिस जारी किया है और राहुल गांधी को यह बताने के लिए कहा है कि उन्होंने क्या कहा था।’ 

कांग्रेसी नेता का गैर जिम्मेदाराना बयान, कहा- मोदी ने प्लान करके करवाया पुलवामा अटैक

भाजपा प्रमुख ने आरोप लगाया, ‘झूठ बोलना और उसे जोर से बोलना तथा उसे बार-बार कहना कांग्रेस पार्टी का स्वभाव बन गया है।’ उन्होंने रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर भी निशाना साधा। शाह ने कहा कि खान, सपा और उत्तर प्रदेश में उसकी सहयोगी बसपा को इस ‘घिनौने’ बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

BJP उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, जूते मारने वाले शरद त्रिपाठी की जगह इन्हें मिला टिकट

 उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (evm) के खिलाफ मुहिम चलाने के लिए विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। भाजपा नेता ने दावा किया, ‘कांग्रेस हार से डर गई है। पहले वे हार का कारण ईवीएम (evm) पर डालते थे। अब पहले चरण का चुनाव हो चुका है। उनका कहना है कि भाजपा ईवीएम (evm) के कारण जीतेगी जिससे पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी ने हार स्वीकार कर ली है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.