Monday, Jul 16, 2018

अमित शाह के हरियाणा दौरे पर संकट के बादल, CM खट्टर जाटों को मनाने में जुटे

  • Updated on 2/10/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगामी हरियाणा दौरे की राह में अड़चने कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। विरोधी दलों ने शाह की बाइक रैली को लेकर जहां एनजीटी से गुहार लगाई है, वहीं खुफिया एजेंसियों ने आरक्षण मुद्दे पर जाटों के गुस्से को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष को अपना दौरा रद्द करने की सलाह दी है। 

जम्मू में आतंकी हमले के बीच राजनाथ बोले- किसी भारतीय का सिर शर्म से झुकने नहीं देंगे

इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शाह के दौरे के मद्देनजर जाटों को मनाने की कवायद तेज कर दी है। इसके लिए उन्होंने जाटों के प्रतिनिधियों के बातचीत का न्योता दिया है। इसके लिए खट्टर ने 11 फरवरी को दिल्ली के हरियाणा भवन में जाटों के साथ खास बैठक का इंतजाम किया है। 

अयोध्या विवाद : श्रीश्री-नदवी के फॉर्मूले पर ऑल इंडिया मुस्‍लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने डाला अड़ंगा

दरअसल, जाट आरक्षण संघर्ष समिति इस बैठक में भाग ले सकती है। जाट अपने आरक्षण को लेकर इन दिनों फिर से सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा ने अपने वायदे को पूरा नहीं किया है। ऐसे में भाजपा को वे चैन से रहने भी नहीं देंगे। 

मोदी सरकार का अब कॉरपोरेट बांड पर जोर, जेटली बोले- पूंजी बाजार से मिल रहे सकारात्मक संकेत

इसलिए भी शाह का हरियाणा दौरा संकट में पड़ता नजर आ रहा है। भाजपा की बाइक रैली से पहले जाटों ने फिर से आरक्षण आंदोलन शुरू करने का ऐलान कर दिया है। वहीं, विपक्षी दलों के तेवर भी तीखे हो गए हैं। यही वजह है कि खुफिया एंजेंसियों की नींद भी उड़ गई है। 

चिदंबरम ने मोदी सरकार की आर्थिक नीति पर साधा निशाना, बोले- धरातल में जा रही है अर्थव्यवस्था

बता दें कि चुनावी मिशन 2019 के लिए अमित शाह 15 फरवरी को हरियाणा के जींद में बाइक रैली करने जा रहे हैं। इस रैली में करीब 1 लाख पार्टी कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है। रैली के बड़े स्तर पर इंतजाम भी किए जा रहे हैं। 

राफेल सौदे पर प्रशांत भूषण मोदी सरकार पर हमलावर, बोले- इस डील के आगे बोफोर्स कांड कुछ भी नहीं

जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने भी आर-पार की लड़ाई का बीड़ा उठा लिया है। इसलिए वे शाह के रैली स्थल के नजदीक ही अपनी रैली करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने ट्रैक्टर-ट्रालियों के लिए इंतजाम करना भी शुरू कर दिया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.