Wednesday, Apr 01, 2020
amit-shah-imran-abdullah-bjp

अमित शाह ने मालदीव के गृह मंत्री से की मुलाकात

  • Updated on 2/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने शुक्रवार को मालदीव के गृह मंत्री शेख इमरान अब्दुल्ला (Shekh imran Abdullah) से विस्तृत बातचीत की जिसमें उन्होंने दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। अब्दुल्ला गुरूवार से चार दिन की भारत यात्रा पर हैं।     
अयोध्याः यूपी सरकार ने दिये 5 एकड़ जमीन तो सुन्नी वक्फ बोर्ड ने की यह घोषणा

शाह ने किया ट्वीट
शाह ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘मालदीव गणराज्य के गृह मंत्री शेख इमरान अब्दुल्ला (Imran abdullah) से मुलाकात की। भारत और मालदीव के बीच संबंधों को और गहन करने तथा मजबूत करने के तरीकों पर विस्तार से विचार-विमर्श किया।’ गृह मंत्रालय (Home Minister) की एक विज्ञप्ति के अनुसार दोनों पक्षों ने इस बैठक में सुरक्षा और कानून-प्रवर्तन सहयोग के क्षेत्र में आपसी हित के मुद्दों पर चर्चा की।
देश बन जाएगा फिर से 'सोने की चिड़िया'! UP के सोनभद्र में मिलीं सोने की खदानें

पुलिस व्यवस्था पर की बात
भारत-मालदीव की साझेदारी को मजबूती प्रदान किये जाने का स्वागत करते हुए मंत्रियों ने पुलिस व्यवस्था तथा कानून प्रवर्तन, आतंकवाद निरोधक कार्रवाई, संगठित अपराध,मादक पदार्थों की तस्करी तथा क्षमता निर्माण जैसे विविध क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ाने की सराहना की। बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और दोनों पक्षों के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।     
ट्रंप के दौरे को लेकर छिड़ा विवाद, कांग्रेस ने पूछा- किसके बुलावे पर भारत आ रहे US प्रेसिडेंट

दोनों देशों के बीच संबंध रहे करीबी
भारत और मालदीव पुरातन काल से जातीय,भाषाई, सांस्कृतिक, धार्मिक और वाणिज्यिक संबंध साझा करते हैं।  केवल फरवरी 2012 से नवंबर 2018 के बीच की अवधि को छोड़कर दोनों देशों के बीच संबंध करीबी, सौहार्दपूर्ण तथा बहुआयामी रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.