Sunday, Apr 18, 2021
-->
amit shah in nagaon said assam flood free infiltrator free and violence free pragnt

असम दौरे पर अमित शाह, कहा- राज्य को घुसपैठियों और हिंसा से बनाना है मुक्त

  • Updated on 2/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश के पांच राज्यों में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit Shah) चुनावी राज्य असम के दौरे पर हैं।

कोलकाता में असदुद्दीन ओवैसी की रैली को नहीं मिली इजाजत, पुलिस ने कही ये बात

राज्य को करना है घुसपैठियों से मुक्त
असम (Assam) पहुंचकर अमित शाह ने नगांव के महामृत्युंजय मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में हिस्सा लिया और पूजा की। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी मौजूद रहे।गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'हमें असम को बाढ़ मुक्त, घुसपैठियों और हिंसा से मुक्त बनाना है, असम और पूरे उत्तर-पूर्व को जीडीपी में सबसे ज्यादा योगदान देने वाला बनाना है।'

BJP ज्वाइन करने के बाद 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन ने कहा- चुस्त-तंदरुस्त हूं, अब राजनीति में सेवा

GDP में सबसे अधिक योगदान देने वाला क्षेत्र बनाएंगे असम- शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि असम में पांच साल पहले शुरू हुई भाजपा की यात्रा तब तक जारी रहेगी, जब तक असम समेत पूर्वोत्तर क्षेत्रों के सभी राज्य देश की जीडीपी में सर्वाधिक योगदान देने वाले राज्य नहीं बन जाते। शाह ने यहां शिवलिंग के आकार के ‘महा मृत्युंजय’ मंदिर में 'महायज्ञ' में शामिल होने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह यात्रा आरंभ की थी, जिसे मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व शर्मा आगे लेकर गए।

प.बंगाल चुनाव के लिए BJP ने तैयार किया मेगा प्लान, 3 मार्च से 20 मार्च तक चलाएंगी कैंपेन

बाढ़ मुक्त, घुसपैठियों और हिंसा से मुक्त असम
'महा मृत्युंजय' मंदिर को दुनिया का सबसे ऊंचा शिव मंदिर माना जाता है। शाह ने कहा, 'यह मात्र पहला कदम है और असम के हिंसा मुक्त, घुसपैठ से मुक्त और बाढ़-मुक्त होने तक यह यात्रा जारी रहेगी।' पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों में भाजपा और उसके सहयोगी दल सत्ता में हैं। उन्होंने कहा कि पहले प्रदर्शनों और हिंसा के लिए जाना जाने वाला असम प्रधानमंत्री, सोनोवाल और शर्मा के नेतृत्व में विकास के मार्ग पर बढ़ रहा है। शाह ने कहा कि लोग अब असम को शिक्षा एवं पर्यटन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में योगदान के लिए जानते हैं। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.