Tuesday, Jan 28, 2020
amit-shah-in-niti-ayog-narendra-modi-approved-reconstitution

अमित शाह की नीति आयोग में एंट्री, पीएम मोदी ने किया आयोग का पुनर्गठन

  • Updated on 6/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को नीति आयोग के पुनर्गठन को मंजूरी दी। यहां जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार डा. राजीव कुमार को फिर से उपाध्यक्ष बनाया गया है जबकि गृहमंत्री अमित शाह पदेन सदस्य होंगे। प्रधानमंत्री आयोग के अध्यक्ष होते हैं। 

शिवसेना को चाहिए मोदी सरकार से एक और अहम पद

आयोग के पदेन सदस्यों में शाह के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त और कार्पोरेट कार्य मंत्री निर्मला सीतारमण, कृषि और किसान कल्याण, ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल होंगे। 

USA ने आयात शुल्क पर मोदी सरकार को दिया झटका, आर्थिक विशेषज्ञ भी हैरान

सड़क परिवहन और राजमार्ग तथा सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम मंत्री नीतिन गडकरी, समाजिक न्यय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत, रेल और वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, सांख्यिकी और कार्यक्रम क्रियान्वयन राज्य मंत्री, योजना मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इंद्रजीत सिंह इसमें विशेष आमंत्रित सदस्य होंगे।  वी के सारस्वत, प्रोफेसर रमेश चंद्र और डा. वी के पॉल नीति आयोग में दोबारा पूर्णकालिक सदस्य बनाये गये हैं।

#Rape आरोपी सेंगर से जेल में मिले साक्षी महाराज, अलका ने कसा BJP पर तंज

सियासी जानकारों की माने तो अमित शाह इसके साथ ही वित्त और देश की योजनाओं में अहम दखल देने वाले अहम मंत्री हो जाएंगे। सियासी गलियारों में तो यह भी चर्चा है कि शाह पीएम मोदी से भी ज्यादा पॉवरफुल स्थिति में आ गए हैं। 

कांग्रेस ने वायु सेना के लापता AN-32 विमान पर मोदी सरकार को घेरा, दागे सवाल

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.