Sunday, Sep 19, 2021
-->
amit shah meets president before gujarat tour rkdsnt

गुजरात दौरे से पहले अमित शाह ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

  • Updated on 7/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया।  शाह ने राष्ट्रपति से ऐसे समय में मुलाकात की है, जब दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी मंत्रिपरिषद् में बड़ा फेरबदल किया। शाह ने राष्ट्रपति के साथ एक तस्वीर ट््वीट करते हुए कहा, ‘‘आज आदरणीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार के नाते भेंट की।’’ बुधवार को किए गए फेरबदल में प्रधानमंत्री ने 12 मंत्रियों को हटाया, 36 नए सदस्यों को शामिल किया तथा विभागों में बदलाव किए। कोविंद ने सभी मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी के साथ ही शाह को नव निर्मित सहकारिता मंत्रालय की भी जिम्मेदारी दी गई है।

शाह का गुजरात का तीन दिवासीय दौरा 
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर आएंगे। इस दौरान, 12 जुलाई को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा की शुरुआत से पहले वह ‘मंगल आरती’ में भी हिस्सा लेंगे। अधिकारियों ने बताया कि शाह के शनिवार रात अहमदाबाद पहुंचने की संभावना है। इसके अगले दिन 11 जुलाई को वह शहर के बोपाल इलाके जाएंगे और वहां एक पुस्तकालय तथा नगर निकाय केन्द्र का उद्घाटन करेंगे। बोपाल शाह के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर में आता है। उसी जगह से, वह अहमदाबाद शहर में और उसके आसपास जल वितरण परियोजना, एक सामुदायिक हॉल और नगर निकाय अधिकारियों द्वारा निर्मित एक वार्ड कार्यालय सहित अन्य परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। 

भागवत के ‘डीएनए’ बयान पर दिग्विजय ने धर्मांतरण विरोधी कानून की जरुरत पर उठाए सवाल

शाह के निकटवर्ती साणंद जाने की भी संभावना है। यह स्थान भी उनके निर्वाचन क्षेत्र में आता है। यहां वह साणंद एपीएमसी, आंगनवाड़ी, सड़कों और ‘स्मार्ट’ कक्षाओं जैसी विभिन्न विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे या उनकी आधारशिला रखेंगे। गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने पत्रकारों को बताया कि गृह मंत्री 12 जुलाई को अहमदाबाद के भगवान जगन्नाथ मंदिर में वाॢषक रथ यात्रा शुरू होने से पहले ‘मंगल आरती’ में हिस्सा लेंगे। वाॢषक रथ यात्रा जमालपुर स्थित इस मंदिर से ही निकलती है। 

 प्रियंका का PM मोदी, CM योगी पर तंज, कहा- यूपी में हो रहा है लोकतंत्र का चीरहरण

अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद वह 72 हेक्टेयर में फैली एक झील के सौंदर्यीकरण के कार्य का शुभारंभ करने के लिए गांधीनगर जिले के नारदीपुर गांव का दौरा करेंगे। इसी जगह से वह निर्वाचन क्षेत्र में 26 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन या शिलान्यास करेंगे। दोपहर में वह राज्य की राजधानी में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) परिसर में नशीले पदार्थ एवं मनोदैहिक पदार्थों का पता लगाने वाले एक केन्द्र का उद्घाटन करेंगे। 

   हरदीप पुरी के मंत्री पद संभालने के साथ ही ईंधन के दामों में फिर से इजाफा

एनएफएसयू के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ अब, पूरे भारत में जब्त किए जाने वाले अवैध मादक पदार्थों के सटीक विश्लेषण और ऐसे प्रतिबंधित पदार्थों की उत्पत्ति किस देश में हुई, यह पता लगाने के लिए उन्हें यहीं भेजा जाएगा।’’ अन्य एक वरिष्ठ अधिकारी ने अनुसार, शाह एनएफएसयू में गृह मंत्रालय के अधिकारियों और राज्य के अन्य गणमान्य लोगों के साथ एक ऑनलाइन बैठक करेंगे। इसके बाद वह इसी स्थल से महिला सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर एक और कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे।      

आंदोलनरत किसानों ने पेट्रोल, डीजल दामों में इजाफे का किया विरोध, कीमत आधी करने की मांग 

comments

.
.
.
.
.