Thursday, Jan 20, 2022
-->
amit shah met the family members of the martyred policeman of kashmir musrnt

कश्मीर के शहीद पुलिसकर्मी के परिजनों से मिले अमित शाह, कहा- पूरा देश आपके साथ

  • Updated on 10/23/2021

नई दिल्ली /टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद केंद्र शासित प्रदेश की यह उनकी पहली यात्रा है। इस दौरान वह घाटी में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे।

 कश्मीर पहुंचते ही अमित शाह बीते दिनों आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिसकर्मी परवेज डार के घर पर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात की। अमित शाह ने डार के परिवार से कहा, 'पूरा देश आपके परिवार के साथ है। हम डार और जम्मू-कश्मीर पुलिस के सर्वोच्च बलिदान को हमेशा याद रखेंगे।' इसके साथ ही उन्होंने डार की पत्नी से भी मुलाकात की और उन्हें सरकारी नौकरी दिए जाने का वादा किया।

अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने शाह का स्वागत किया, जहां जम्मू कश्मीर प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। गृह मंत्री दिन में बाद में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और श्रीनगर-शारजाह की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उनके यहां एक युवा क्लब के सदस्यों के साथ बातचीत करने की भी संभावना है।

पांच अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और जम्मू कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद शाह की यह पहली कश्मीर यात्रा है। शाह के घाटी दौरे से पहले पूरे कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।     

अधिकारियों ने बताया कि घाटी में सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि विशेष रूप से यहां शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हाल में आम नागरिकों की हत्याओं के मद्देनजर अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की 50 कंपनियों को घाटी में शामिल किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के कई इलाकों के साथ कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में केंद्रीय अर्धसैनिक बल (सीआरपीएफ) के बंकर बनाए गए हैं। 

जम्मू कश्मीर दौरे पर अमित शाह  का ऐसा होगा शेड्यूल
 इसके बाद अमित शाह सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में होने वाली बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से घाटी में आतंकवादियों द्वारा आम नागरिकों, गैर कश्मीरियों की टारगेटेड किलिंग किया जा रहा है। इसके बाद अमित शाह जम्मू कश्मीर के युवा क्लब के मेंबर्स के साथ बातचीत करेंगे। साथ ही वे कश्मीर और दुबई के शाहरजाह के बीच चलने वाली पहली अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट का उद्घाटन भी करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.