Friday, Dec 09, 2022
-->
amit-shah-on-attack-on-bjp-chief-jp-nadda-bengal-govt-will-have-to-answer-to-people-prsgnt

जेपी नड्डा पर हुए हमले पर बोले अमित शाह, 'बंगाल सरकार को इस हिंसा के लिए जनता को जवाब देना होगा'

  • Updated on 12/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आरोप लगाया कि पार्टी कोलकाता से दक्षिण 24 परगना जिले में जाने के दौरान डायमंड हार्बर इलाके में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर बृहस्पतिवार  पत्थरबाज़ी की गई। इस घटना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कड़ी आलोचना की है। 

उन्होंने कहा है, 'बंगाल सरकार को इस हिंसा के लिए जनता को जवाब देना होगा। ' उन्‍होंने इस घटना के बाद एक के बाद एक दो ट्वीट किए। 

प. बंगालः BJP अध्यक्ष नड्डा के काफिले पर पत्थर फेंके गए, विजयवर्गीय के वाहन में तोड़- फोड़

इन ट्वीट्स में उन्होंने लिखा, 'आज बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के ऊपर हुआ हमला बहुत ही निंदनीय है, उसकी जितनी भी निंदा की जाये वो कम है. केंद्र सरकार इस हमले को पूरी गंभीरता से ले रही है. बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए प्रदेश की शांतिप्रिय जनता को जवाब देना होगा। 

उन्होंने आगे कहा, तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार, अराजकता और अंधकार के युग में जा चुका है। टीएमसी के राज में पश्चिम बंगाल के अंदर जिस तरह से राजनीतिक हिंसा को संस्थागत कर चरम सीमा पर पहुँचाया गया है, वो लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाले सभी लोगों के लिए दु:खद भी है और चिंताजनक भी।

 पश्चिम बंगाल में रैली के दौरान पुलिस के साथ BJP कार्यकर्ताओं की झड़प, गोली चलने से एक की मौत

सूत्रों के मुताबिक मीडियाकर्मियों के वाहनों पर भी हमला किया गया। पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने बताया, ‘डायमंड हार्बर की हमारी यात्रा के समय तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने रास्ता अवरुद्ध कर दिया और नड्डा के वाहन तथा दूसरी गाडिय़ों पर पत्थरबाजी की गई। यह तृणमूल कांग्रेस का असली रंग दिखाता है।’ हालांकि फिर पुलिस ने हस्तक्षेप किया और सुनिश्चित किया कि काफिला वहां से गुजर सके। 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.