Tuesday, Nov 30, 2021
-->
amit-shah-s-up-tour-creates-panic-one-third-of-mla-s-ticket-may-be-cut-musrnt

अमित शाह के UP दौरे से खलबली, एक तिहाई MLA का कट सकता है टिकट

  • Updated on 10/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 29 अक्तूबर को उत्तर प्रदेश जा रहे हैं। वहां वे प्रदेश में मैगा सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे। इस दौरान वे उत्तर प्रदेश के चुनावी मिशन के लिए पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ गहन विमर्श भी करेंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी नेतृत्व ने इस बार एक तिहाई वर्तमान विधायकों के टिकट काटने का मन बनाया है। अमित शाह के इसी दौरे में इस पर अंतिम फैसला लिया जा सकता है। शाह के इस दौरे को लेकर प्रदेश के नेताओं में खलबली मची हुई है।

AAP के मुफ्त चुनावी वादों से भाजपा में खलबली, योगी ने साधा केजरीवाल पर निशाना

पार्टी में इन दिनों यही चर्चा चल रही है कि टिकट गंवाने वालों की लिस्ट में कौन- कौन से नेता शामिल हो सकते हैं। टिकट न पाने वाले नेताओं की तादाद 100 तक हो सकती है। 2017 के चुनाव में भाजपा ने कुल 312 सीटें जीती थीं और उसे 39.67 फीसदी वोट मिले थे।

अब आत्महत्या नहीं कर रहे हैं किसान, सरकार के एजेंडे में कृषि : सीएम योगी

भाजपा को नुकसान की भी आशंका
भाजपा में इस बात पर भी अंदरखाने मंथन चल रहा है कि कहीं इतनी बड़ी संख्या में विधायकों के टिकट काटने जाने का चुनाव में नुक्सान न उठाना पड़े। हालांकि जो लोग मोदी-शाह की चुनावी शैली को जानते हैं, उनका दावा है कि वे दोनों खतरे लेने से बिल्कुल नहीं हिचकेंगे।

इनके टिकट काटने की तैयारी
भाजपा सूत्रों का मानना है कि वर्ष 2017 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में शामिल होकर मोदी लहर में चुनाव जीतने वाले ज्यादातर विधायकों का इस बार टिकट काटा जा सकता है, क्योंकि इनमें से तमाम विधायक ऐसे हैं जो पार्टी नेतृत्व की निगाह में खरे नहीं उतरे हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे विधायकों का भी टिकट काटा जा सकता है जिनका कामकाज संतोषजनक नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.