Thursday, Jun 17, 2021
-->
amit shah says bjp''''s cm candidate in bengal not kailash vijayvargiya prshnt

बंगाल में BJP के सीएम उम्मीदवार पर बोले अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय नहीं, बंगाल का ही होगा अगला चेहरा

  • Updated on 2/12/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (trinamool congress) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच सियासी संग्राम शुरू हो चुका है।आगामी चुनाव को लेकर पार्टियां जोरो की तैयारी में जुटी हैं। गुरुवार को अमित शाह ने एक बार फिर बंगाल से ममता बनर्जी के शासन को उखाड़ फेंकने की बात कही है। गृहमंत्री ने कहा कि बंगाल में बीजेपी का वोट शेयर बढ़ा है,ऐसे में प्रदेश में परिवर्तन आने वाला है। वहीं शाह ने बीजेपी के चुनाव जीतने पर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर भी इशारा किया है।

सीताराम येचुरी ने TMC पर लगाया आरोप, कहा- वाम के खिलाफ ममता सरकार अपना रही ‘सख्त रुख’

बंगाल का ही होगा बीजेपी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार
हालांकि शाह ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के लिए किसी एक का नाम लेने से परहेज किया है लेकिन उन्होंने इशारा दिया है जिसमें उन्होंने कहा बंगाल का मुख्यमंत्री बंगाल का धरतीपुत्र ही बनेगा, कोई बाहरी नहीं। बताया जा रहा है कि बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी के सीएम उम्मीदवार की रेस में नहीं हैं। शाह ने कहा कि बीजेपी के चुनाव जीतने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संसदीय बोर्ड मिलकर तय करेगा कि हमारा मुख्यमंत्री कौन होगा। उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन इशारा जरूर किया है कि जो भी बीजेपी का मुख्यमंत्री बंगाल का ही होगा। गृह मंत्री ने बताया कि अभी इस पर पार्टी के अंदर भी कोई चर्चा नहीं हो रही है। 

BBC के प्रसारण पर चीन ने लगाया बैन, कहा- नियम का किया उल्लंघन

बीजेपी को बाहरी साबित करने में लगी टीएमसी
बता दें कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी बीजेपी के बीच लगातार जुवानी जंग जारी है और टीएमसी बार-बार बीजेपी को बाहरी साबित करने लगी है।  ऐसे में अमित शाह का यह बयान टीएमसी के भगवा पार्टी को बाहरी साबित करने के अभियान का काउंटर जैसा लगता है। ममता बनर्जी के इस आरोप पर कि बीजेपी धार्मिक और सांस्‍कृतिक नारे लगाकर बंगाल चुनावों में फायदा उठाना चाहती हैं।

बता दें कि इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से बीजेपी की 'परिवर्तन यात्रा' के चौथे चरण की शुरुआत करेंगे। इससे पहले कूचबिहार पहुंचे अमित शाह ने कहा कि हम बंगाल में मुख्यमंत्री बदलने नहीं बल्कि किसानों की दशा सुधारने के लिए परिवर्तन यात्रा निकाल रहे हैं। बता दें कि शाह कूचबिहार से अपनी 'परिवर्तन यात्रा' का शुरू की।

CBSE मान्यता प्राप्त स्कूलों में मार्च तक पूरी होंगी 9वीं-11वीं की परीक्षाएं

जय श्री राम को लेकर ममत पर बोला हमला
कूचबिहार में जनता को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बंगाल के अंदर माहौल ऐसा कर दिया कि जय श्री राम बोलना माने गुनाह है। अरे ममता दीदी बंगाल में जय श्री राम नहीं बोला जाएगा तो क्या पाकिस्तान में बोला जाएगा। शाह ने कहा, 'मोदी जी ने एक योजना बनाई है कि हर गरीबों के घर में अगर कोई बीमार होता है तो 5 लाख तक का सारा खर्चा उनका मोदी सरकार उठाती है। लेकिन ये योजना आपको नहीं मिल रही क्योंकि ममता दीदी को ये योजना पसंद नहीं है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.