Friday, Jan 18, 2019

शाह ने फूंका मिशन-2019 का बिगुल, बोले- मोदी जैसा नेता किसी के पास नहीं

  • Updated on 1/11/2019

नई दिल्ली (सुनील पाण्डेय)। भारतीय जनता पार्टी ने आज यहां ऐतिहासिक रामलीला मैदान में दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का श्रीगणेश कर मिशन-2019 का बिगुल फूंक दिया। साथ ही कार्यकर्ताओं का आह्वान किया लोकसभा चुनाव देश और भाजपा के लिए बहुत अहम है, इसलिए सीना तानकर जनसंपर्क के लिए निकलें और स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाएं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शुरू हुए राष्ट्रीय परिषद में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 का चुनाव एक तरह का वैचारिक युद्ध है। यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है। पानीपत के तीसरे युद्ध  से इसकी तुलना करते हुए कहा कि 2019 की लड़ाई ऐसी है, जिसका असर सदियों तक होने वाला है और इसलिये इसे जीतना जरूरी है। दो विचारधाराएं आमने सामने खड़ी हैं। एक ओर 1950 से सांस्कृतिक राष्ट्रवाद एवं गरीब कल्याण की विचारधारा है। एक बड़ा तबका इसके साथ है। 

मोदी, स्मृति के लिए अजित सिंह ने किया आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए के 35 दल एकजुट होकर चुनाव के लिये खड़े हैं। दूसरी ओर विरोधियों के पास न कोई नेता है, न नीति है। स्वार्थ एवं सत्ता के लिये एकत्र लोगों का जमघट है। इन दो विचारधाराओं के बीच युद्ध है। दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। अधिवेशन में देशभर से 12 हजार से अधिक प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

केजरीवाल ने गाय और गोशाला को लेकर भाजपा को लिया आड़े हाथ

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2014 में 6 राज्यों में भाजपा की सरकारें थीं और आज 16 राज्यों में हमारी सरकार है। 2014 में दिल्ली के इसी रामलीला मैदान में अधिवेशन हुआ था। अब 2019 के लिए भी इसी स्थल पर अधिवेशन हो रहा है। लिहाजा, 2019 में मोदी की सरकार बनवा दीजिए, केरल तक बीजेपी सरकार बना लेगी।

आलोक वर्मा को हटाने पर कांग्रेस बोली- जांच से डरे हुए हैं पीएम मोदी

अमित शाह ने कहा कि ये अधिवेशन भारतीय जनता पार्टी के देशभर में फैले कार्यकर्ताओं के लिए संकल्प करने का अधिवेशन है। भाजपा कार्यकर्ता अजेय योद्धा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव में जा रहे हैै । ऐसे में कार्यकर्ताओं को जोश में बढऩा चाहिए लेकिन होश नहीं खोना चाहिए।  अमित शाह ने कहा कि पूरी दुनिया में नरेंद्र मोदी जैसा नेता किसी दल के पास नहीं है। गठबंधन को लेकर बनते समीकरणों पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि यह गठबंधन ढकोसला है। उन्होंने कहा कि एक जमाना था जब देश में कांग्रेस बनाम अन्य हुआ करता था, आज मोदी बनाम अन्य सभी हो गया है। 

माकपा बोली- आलोक वर्मा को हटाने का फैसला CBI का दूसरा तख्तापलट

भाजपा गरीबों के कल्याण और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को आगे बढ़ा रही है जबकि विपक्षी दल केवल सत्ता के लिए साथ आ रहे हैं। इसलिए भाजपा कार्यकर्ता जरा भी घबराएं नहीं और मैदान मेंं उतर जाएं।  शाह ने अपने संबोधन में सरकार की जनकल्याण योजनाओं और आंतरिक एवं वाह्य सुरक्षा के मोर्चे पर किए प्रयासों का जिक्र किया और कार्यकर्ताओं से इन्हें जनता तक पहुंचाने का आह्वान किया।  

यूपी में बनाएंगे रिकार्ड, जीतेंगे 74 सीट 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं का हौंसला बढ़ाते हुए दावा किया कि भाजपा लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में 73 से 74 सीटें जीतेगी। इससे एक सीट भी कम नहीं होगी। साथ ही कहा कि 2019 में भाजपा के नेतृत्व में राजग की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि एक दूसरे का मुंह न देखने वाले आज हार के डर से एक साथ आ गए हैं, वो जानते हैं कि अकेले नरेंद्र मोदी को हराना मुमकिन नहीं है। शाह ने कहा कि 2014 के चुनाव में हम इन दलों को पराजित कर चुके हैं

अखिलेश बोले- इस बार भी सटीक बैठेगा SP-BSP का गणित, मुंह की खाएगी BJP

और आगे भी इन्हें पराजित करेंगे । 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं सोनिया पर निशाना 
अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर सिलसिलेवार हमला बोला। शाह ने कहा कि कुछ समय से जो स्वयं (मां-बेटे) जमानत पर हैं, जिन पर इनकम टैक्स का 600 करोड़ रुपये बकाया हो, ऐसे लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जनता की सूझबूझ आपसे बहुत ज्यादा है। कांग्रेस पार्टी के राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप पर भी शाह ने करारा हमला बोला। साथ ही कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में हर रक्षा सौदे में दलाली हुई, अब मिशेल मामा पकड़े गए हैं तो वे पसीना-पसीना हो रहे हैं। यहां तक की कांग्रेस ने हर रक्षा सौदे को दलाली का साधन बनाया। 

एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम को मिली गिरफ्तारी से राहत

साढ़े चार वर्षों मे 50 से ज्यादा ऐतिहासिक फैसले 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पिछले 5 साल में 50 से ज्यादा ऐतिहासिक फैसले लिए गए। साढ़े चार वर्षों में 9 करोड़ शौचालय बनाकर माताओं और बहनों को शर्म से मुक्त करके सम्मान के साथ जीने का अधिकार बीजेपी सरकार ने दिया है। 2014 तक 60 करोड़ घर ऐसे थे जिनके पास अपना बैंक अकाउंट नहीं था, लेकिन मोदी सरकार ने एक झटके में ही इन सभी का अकाउंट बैंक में खोल दिया। उन्होंने कहा कि तीन तलाक, हज सब्सिडी, सिख दंगों के पीडि़तों को न्याय मिला, हम एनआरसी लेकर आए हैं और बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आए हिंदू, जैन और सिखों को नागरिकता देने का फैसला भी मोदी सरकार ने किया। शाह ने कहा कि पिछली सरकारों ने सुभाष चंद्र बोस को भुला दिया था। हमने करतारपुर कॉरिडोर के जरिए सिखों की बड़ी मांग को पूरा करने का भी काम किया। 

आरक्षण और जीएसटी को बताया ऐतिहासिक 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में ही प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने दो बड़े फैसले लिए हैं। पहला फैसला- सामान्य वर्ग के लोगों को शिक्षा और रोजगार में 10 फीसदी आरक्षण देने का है, जिसे न सिर्फ कैबिनेट ने मंजूर किया बल्कि संसद के दोनों सदनों में पास भी करा लिया गया। दूसरे फैसला जीएसटी से जुड़ा है। जीएसटी लागू होने के बाद हर बैठक में एक के बाद एक वस्तुओं के दाम कम करना, शुरुआती दिक्कतें दूर करने का काम हम कर रहे थे। एक दिन पहले ही यह फैसला हुआ कि 40 लाख तक टर्नओवर वाले कारोबारियों को जीएसटी रजिस्ट्रेशन और ट्रैक्स से छूट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कंपोजिट प्लान के तहत 1.5 करोड़ रुपये तक टर्नओवर वाले कारोबारी को केवल 1 फीसदी टैक्स देना होगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.