Thursday, Jun 24, 2021
-->
amit shah talk to chief ministers of bihar and assam flood pragnt

Bihar Flood: शाह ने की नीतीश से बात, महानंदा नदी में बढ़ते जलस्तर के बारे में ली जानकारी

  • Updated on 6/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से बात कर महानंदा नदी के बढ़ते जलस्तर के बारे में पूछा और उन्हें राज्य की जनता की सुरक्षा के लिए केंद्र की ओर से सभी तरह की मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया। इसके अलग, गृह मंत्री ने असम (Assam) के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) और मंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) से भी बात कर ब्रह्मपुत्र नदी का जलस्तर बढ़ने से पैदा हुए चिंताजनक हालात की जानकारी ली।

नीतीश कुमार से की बात
अमित शाह ने ट्वीट किया, 'बिहार में महानंदा नदी के बढ़ते जलस्तर को लेकर मैंने मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी से बात की और उन्हें बिहार की जनता की सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।'

प्रवासी रोजगार योजना का हिस्सा नहीं बन सकता पश्चिम बंगाल : सीतारमण 

असम के CM से ब्रह्मपुत्र नदी में बढ़ते जलस्तर के बारे में पूछा
शाह ने एक और ट्वीट किया, 'असम के मुख्यमंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल और श्री हिमंत बिस्व सरमा से बात कर ब्रह्मपुत्र नदी के चिंताजनक हालात तथा गुवाहाटी के निकट हुए भूस्खलन के बारे में पूछा। राज्य को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। मोदी सरकार असम की जनता के साथ दृढ़ता से खड़ी है।'

सियासी किचकिच: कांग्रेस का आरोप, पीएम केयर्स फंड में चीन से आया चंदा

चिंता का विषय बना महानंदा नदी में जलस्तर
नेपाल (Nepal) में भारी बारिश के कारण महानंदा नदी में जलस्तर बढ़ने के साथ ही महानंदा और बागमती नदी घाट के बीच जलस्तर बढ़ने की संभावना है। वहीं असम में बाढ़ से शनिवार को दो और लोगों की मौत के बाद हालात खराब हो गए हैं। 21 जिलों में 4.6 लाख से अधिक लोग इससे प्रभावित हैं।

नीतीश सरकार पर कोरोना का कहर! एक और मंत्री की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

बिहार में कोरोना का कहर
बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान चार और व्यक्ति की मौत हो जाने से इस रोग से अबतक मरने वालों की संख्या 62 पहुंच गई। वहीं एक दिन के भीतर कोरोना संक्रमण के 258 नए मामले प्रकाश में आने के साथ राज्य में रविवार को इस रोग के मामले बढ़कर 9117 हो गए। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान अरवल, नवादा, पटना एवं रोहतास में एक-एक व्यक्ति की मौत के साथ राज्य में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या बढकर 62 हो गई। बिहार में अबतक 2,05,832 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस के 7156 मरीज ठीक हुए हैं।

comments

.
.
.
.
.