Wednesday, Aug 10, 2022
-->
amit shah told channi- consider allegations connection separatist faction aap rkdsnt

अमित शाह ने चन्नी से कहा- AAP के अलगाववादी गुट से संबंध के आरोपों पर करेंगे विचार

  • Updated on 2/18/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को आश्वासन दिया कि सरकार ने प्रतिबंधित अलगाववादी समूह ‘सिख फॉर जस्टिस’ द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) को कथित तौर पर समर्थन देने के मामले को गंभीरता से लिया है। इसके साथ ही उन्होंने जोर दिया कि किसी को भी देश की एकता और अखंडता के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

BJP, कांग्रेस के हमलों के बीच केजरीवाल बोले- स्कूल, अस्पताल बनाने वाला मैं सबसे प्यारा आतंकी हूं

शाह ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि सत्ता में आने के लिए कुछ लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने और पंजाब तथा देश को तोडऩे की हद तक चले जाते हैं। उन्होंने यह आश्वासन चन्नी द्वारा लिखे गए एक पत्र के जवाब में दिया है, जिसमें दावा किया गया था कि उन्हें ‘सिख फॉर जस्टिस’ (एसएफजे) का एक पत्र मिला है जो दर्शाता है कि समूह लगातार आप (आम आदमी पार्टी) के संपर्क में है। 

अज्ञात योगी की तलाश में जुटी CBI ने NSE की पूर्व CEO चित्रा रामकृष्ण से की पूछताछ

चन्नी ने दावा किया कि एसएफजे के पत्र में यह जिक्र किया गया है कि उसने 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में आप को समर्थन दिया था और इसी तरह इस चुनाव में भी समर्थन करेगा। उन्होंने दावा किया कि एसएफजे ने मतदाताओं से आप को वोट देने की अपील की है।      पंजाब विधानसभा के लिए चुनाव 20 फरवरी को है। 

केजरीवाल पर आरोप लगाने के बाद कुमार विश्वास की सुरक्षा की समीक्षा कर रही मोदी सरकार

शाह ने कहा, 'मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि किसी को भी देश की एकता और अखंडता के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। भारत सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है और मैं खुद इस मामले को बारीकी से देखूंगा।' उन्होंने कहा कि एक आतंकवादी और प्रतिबंधित संगठन से किसी राजनीतिक दल के संबंध होने और समर्थन लेने का मुद्दा देश की एकता और अखंडता के लिहाज से एक गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि ऐसी ताकतों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से भिन्न नहीं है।     

केजरीवाल पर कुमार विश्वास के आरोपों को लेकर चन्नी ने पीएम मोदी से लगाई गुहार

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.