Tuesday, Nov 30, 2021
-->
amit shah told savarkar a great patriot appealed to younger generation to take inspiration albsnt

गृह मंत्री अमित शाह ने सावरकर को बताया महान देशभक्त, युवा पीढ़ी से प्रेरणा लेने की अपील की

  • Updated on 10/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में वीर सावरकर को लेकर छिड़ी बहस के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें महान देशभक्त बताते हुए विपक्ष को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि ऐसी देशभक्ति कम देखने को मिलती है। जो हंसते-हंसते देश के लिये अपने जीवन के लगभग 10 साल जेल की कालकोठरी के भीतर बिता दिया हो। वे आज अंडमान निकोबार में बीजेपी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही है।

AIIMS बुलेटिन: पूर्व PM मनमोहन सिंह डेंगू से पीड़ित, स्वास्थ्य में सुधार जारी  

बता दें कि वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस और विपक्षी दलों ने देशभक्ति पर सवाल उठाया। उन पर अंग्रेजों से माफी मांगने के बाद ही जेल से छूटने की बात की थी। वहीं रक्षा मंत्री ने सावरकर पर एक किताब विमोचन करते हुए कहा कि सावरकर ने महात्मा गांधी के कहने पर ही अंग्रेजों से दया याचिका लगाई थी। जिसको लेकर एक नई बहस छिड़ गई।   

देश में विकास कार्य ठप, मोदी-शाह विपक्ष को डराने में मशगूल: शरद पवार 

मालूम हो कि गृह मंत्री अमित शाह ने जोर देकर कहा कि उन्हें बचपन से ही वीर सावरकर प्रेरित करते रहते है। उन्होंने कहा कि वे एक ऐसे वीर थे जो विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए भी देश के लिये अपना सबकुछ न्योछावर कर दिया। ऐसे उदाहरण कम ही देखने को मिलते है। वे अंडमान निकोबार के तीन दिवसीय यात्रा पर पहुंचे हुए है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.