Friday, Oct 07, 2022
-->
amit shah visit delhi lnjp hospital coronavirus pragnt

गृह मंत्री अमित शाह ने किया दिल्ली के LNJP अस्‍पताल का दौरा, लिया Covid-19 की तैयारियों का जायजा

  • Updated on 6/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। यहां पर संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के एनएनजेपी अस्पताल का दौरा किया।इस दौरान ही उन्होंने अस्पताल की कोरोना से लड़ने की तैयारियों का भी जायजा लेते हुए समीक्षा की।

सूत्रों की मानें तो अमित शाह के इस दौरे के बारे में दिल्ली सरकार के पास भी कोई जानकारी नहीं थी। अमित शाह ने पूरे अस्पताल का दौरा करते हुए कुछ डॉक्टरों से बातचीत भी की और फिर वापिस चले गए।

दिल्ली: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सीएम केजरीवाल का ऐलान- नहीं होगा लॉकडाउन

आपको बता दें कि गृह अमित शाह के इस दौरे के दौरान उनके साथ दिल्ली एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया भी ह मौजूद थे। इसके साथ ही उनके साथ गृह सचिव भी थे। वहीं अस्पताल के दौरे के दौरान अमित शाह ने  एलएनजेपी के अधिकारियों से पूरी जानकारी ली।

देखें Video 

वरिष्ठ चिकित्सकों से की मुलाकात
गृह मंत्री ने अस्पताल के सम्मलेन कक्ष में वरिष्ठ चिकित्सकों से मुलाकात की जिन्होंने उन्हें अस्तताल में उपचाररत मरीजों, वहां हुई मरीजों की मौत और दिल्ली के बाहर के भर्ती मरीजों समेत अन्य बिंदुओं पर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शाह ने अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों की मौत, उनके ठीक होने की दर और अन्य विषयों पर जानकारी ली।

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की सभी निजी और सरकारी लैब्स को कोरोना टेस्ट बढ़ाने का आदेश दिया

वही इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने संक्रमण से निपटने के लिए दिल्ली में आज सभी दलों की बैठक भी की। जिसमें  आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के नेता उपस्थित रहे। सर्वदलीय बैठक में फैसला किया गया कि दिल्ली में कोरोना के टेस्ट अब आधी कीमत पर होंगे। इसके साथ ही गृहमंत्री ने निर्देश दिया कि आगामी 20 जून से दिल्ली में प्रतिदिन 18 हजार टेस्ट किए जाएं।

दिल्ली में कोरोना का कहर
दिल्ली में बीते रविवार को कोरोना के 2,224 नए मामले सामने आए हैं जो कि अब तक के सबसे ज्यादा केस हैं। वहीं इस बीच 56 लोगों की मौत हुई है जबकि 878 लोग ठीक हुए हैं। इसके साथ ही राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या 41,182 हो गई है। 

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.