Thursday, Aug 18, 2022
-->
amit-won-photography-competition

अमित का जुनून बना "चंबा की उपलब्धियां"

  • Updated on 7/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जिंदगी में कुछ नया करने का जुनून अगर आपको किसी में देखना है तो आप चंबा के अमित वकील में देख सकते हैं। परिचय इनका इतना सा है कि नेशनल और इंटरनेशनल मंच पर इस युवा चेहरे की धूम मची है। इसी बहाने चंबा का नाम भी इतने बड़े मंच पर सुनने को मिल रहा है। वैसे जिस फील्ड में नाम कमाने के लिए बड़े-बड़े प्रोफेशनल लोगों की पूरी की पूरी उम्र खप जाती है। उस प्रोफेशन में इस युवा चेहरे का नाम चलता है। फोटोग्राफी की फील्ड में इनके नाम की ख्याति इतनी हो चली है कि नेशनल और इंटरनेशनल मंच पर इन्हें बुलाकर सम्मानित किया जा रहा है।

यही नहीं नेशनल और इंटरनेशल स्तर पर होने वाले बड़े-बड़े उत्सव में प्रोफेशनल एकेडमी की ओर से इन्हें स्पेशल कवरेज के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। एशियन ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफी केटेगरी में भी इन्हें विजेता घोषित किया जा चुका है। इससे पहले भी फोटोग्राफी की अलग-अलग केटेगरी में एक-एक लाख के कई कैश प्राइज और गोल्ड मेडल हासिल कर चुके हैं। औसतन हर माह इन्हें अपनी फिल्ड में कोई न कोई नया अवार्ड और कैश प्राइज मिल रहा है। इन्हें गोल्ड मेडल से लेकर इस फिल्ड में आज तक जितने भी अवार्ड बने हैं, लगभग मिल चुके हैं। पर किसी भी तरह का गुमान करने की बजाय सबसे शालीनता से मिलते हैं।

खली को बधाई देने पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम, कहा- 'हमने रैसलिंग शो सफल करके दिखाया'

इन्हें किसी भी तरह की पब्लिसिटी बिल्कुल भी पसंद नहीं। अपनी फील्ड में अमित इतने व्यस्त हैं कि इन्हें घर पर कम, कैमरा उठाकर प्रकृति की गोद में फोटोग्राफी करते घूमते ज्यादा देखा जाता है। अमित पेशेवर वकील नही बल्कि इनका सरनेम वकील है। पेशेवर डॉक्टर हैं। लेकिन फोटोग्राफी में ही जीते हैं। नेशनल और इंटरनेशनल मंच पर कई तरह के गोल्ड मेडल और कैश प्राईज जीतकर चंबा का मान बढ़ाने वाले अमित वकील से फोटोग्राफी के ट्रिक सीखने वालों की तादाद भी बहुत ज्यादा है।

इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अमित वकील को हर जगह फोटोग्राफी की वर्कशॉप में आमंत्रित कर बढिय़ा फोटोग्राफी की तकनीक सिखाने की रिक्वेस्ट होती है।इस युवा चेहरे से फोटोग्राफी के ट्रिक सीखने वालों में प्रोफेशनल फोटोग्राफर से लेकर सरकारी विभागों के अफसर तक शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.