Monday, Jan 17, 2022
-->
amnesty international chief says not back down despite modi govt threat on concerns kashmir

एमनेस्टी चीफ ने कश्मीर को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला

  • Updated on 9/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एमनेस्टी इंटरनेशनल के प्रमुख कहा है कि अधिकारों के लिए काम करने वाले समूह को कश्मीर की चितांओं को उठाने में सरकार की ‘धमकियों’ के बावजूद पीछे नहीं हटना चाहिए। भारत के वित्तीय अपराध जांचकर्ताओं ने हाल में एमनेस्टी की स्थानीय शाखा पर लंदन स्थित अपनी मूल शाखा से पैसे लेने पर विदेशी विनियम नियमन कानूनों के उल्लंघन का आरोप लगाया था। 

केजरीवाल बोले- AAP सरकार की योजनाओं के चलते नहीं चुभ रही है आर्थिक मंदी

एमनेस्टी ने कश्मीर पर खुलकर मोदी सरकार की आलोचना की है। हाल में केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने और उसे दो केंद्र शासित राज्यों में बांटने का फैसला किया। एमनेस्टी इंटरनेशनल के भारतीय मूल के महासचिव कुमी नायडू ने वाशिंगटन यात्रा के दौरान बताया, च्च्मोदी सरकार ने भारत में एमनेस्टी को खत्म करने की बहुत बड़ी कोशिश की है।’’ 

INX मीडिया मामला : ED ने चिदंबरम के पूर्व पीएस को फिर किया तलब

उन्होंने कहा, 'कश्मीर के सवाल पर, भारत में मानवाधिकारों के विभिन्न प्रश्नों पर, हम डरे नहीं हैं।’’ उन्होंने कहा, च्च्हमारे भारतीय कार्यालय में हमारे साथी हालांकि तनाव में हैं, लेकिन वे हमेशा की तरह प्रतिबद्ध, प्रेरित और हिम्मत से भरे हुए हैं।’’ नायडू ने कहा कि एमनेस्टी भारत में स्थानीय मदद के सहारे अपना काम करती रहेगी। पिछले साल एमनेस्टी के बेंगलुरु कार्यालय पर छापा मारा गया था।

मंदी की मार: हीरोमोटोकॉर्प लाई कर्मचारियों के लिए VRS प्लान

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.