Monday, Oct 25, 2021
-->
amnesty-international-clearly-stands-by-pegasus-project-results-with-proof-rkdsnt

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने किया साफ- पेगासस प्रोजेक्ट के नतीजों के साथ खड़े हैं 

  • Updated on 7/22/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। एमनेस्टी इंटरनेशनल ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह पेगासस प्रोजेक्ट के नतीजों के साथ ‘‘स्पष्ट रूप से खड़ा है’’ और आंकड़े अकाट्य रूप से एनएसओ ग्रुप के पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर के संभावित लक्ष्यों के साथ जुड़े हैं।

ऑक्सीजन की कमी की वजह से अपनों को गंवाने वाले केंद्र को कोर्ट में ले जाएं: राउत

एमनेस्टी इंटरनेशनल की यह टिप्पणियां तब आयी हैं जब मीडिया में आयी कुछ खबरों में कुछ इजराइली पत्रकारों के हवाले से कहा गया है कि मानवाधिकार समूह ने दावा किया है कि उसने यह कभी नहीं कहा कि हाल में लीक हुए फोन नंबर खासतौर से उन नंबरों की सूची थे, जो पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर के निशाने पर थे। 

पुलिस कर्मियों के ट्रांसफर, सचिन वाजे की बहाली की CBI कर सकती है जांच : अदालत 

एमनेस्टी ने दावा किया कि पत्रकारों, कार्यकर्ताओं और अन्य को गैरकानूनी तरीके से व्यापक रूप से निशाना बनाने से ध्यान भटकाने के इरादे से सोशल मीडिया पर ‘‘झूठी अफवाहें’’ फैलायी जा रही हैं। पेगासस प्रोजेक्ट ने इन लोगों को निशाना बनाए जाने का खुलासा किया है। 

TMC सांसद ने वैष्णव से बयान की प्रति छीनी, सरकार लाएगी विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने एक बयान में कहा, ‘‘एमनेस्टी इंटरनेशन पेगासस प्रोजेक्ट के नतीजों के साथ स्पष्ट रूप से खड़ा है और आंकड़े अकाट्य रूप से एनएसओ ग्रुप के पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर के संभावित लक्ष्यों के साथ जुड़े हैं। पत्रकारों, कार्यकर्ताओं और अन्य को गैरकानूनी तरीके से व्यापक रूप से निशाना बनाने से ध्यान भटकाने के इरादे से सोशल मीडिया पर झूठी अफवाहें फैलायी जा रही हैं। पेगासस प्रोजेक्ट ने इन लोगों को निशाना बनाए जाने का खुलासा किया है।’’ 

ममता बोलीं- मोदी सरकार बनाना चाहती है ‘निगरानी वाला राष्ट्र’, सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

 

 

 

comments

.
.
.
.
.