Monday, Jan 21, 2019

गांधी परिवार को 84 के दंगों में 'घसीटने' के लिए सुखबीर पर बरसे अमरिंदर

  • Updated on 12/20/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री की 1984 में हुई हत्या के बाद भड़के सिख दंगों के मामले में ‘निर्दोष’ गांधी परिवार को ‘घसीटने’ के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल पर जमकर हमला बोला है।

अमरिंदर ने कहा कि कुछ कांग्रेस नेता व्यक्तिगत तौर पर 1984 के सिख दंगों के मामले में शामिल थे लेकिन पार्टी के नेतृत्व ने किसी प्रकार से उसका समर्थन नहीं किया। कैप्टन ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व को ‘कमतर’ आंकने के लिए सुखबीर बादल का यह ‘हताशा भरा प्रयास’ है।

ममता बनर्जी को ‘स्कॉच चीफ मिनिस्टर ऑफ द ईयर’ पुरस्कार

उन्होंने कहा कि पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री संसदीय चुनावों से पहले चुनावी मैदान में बने रहने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने राहुल के नेतृत्व को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि यह उनका ही नेतृत्व है जिसके तहत कांग्रेस ने तीन राज्यों में चुनाव जीता है।

दंगों का जिक्र करते हुए कैप्टन ने कहा, जिस समय दंगा भड़का उस वक्त राहुल स्कूली छात्र थे और राजीव गांधी दूर पश्चिम बंगाल में थे उन्होंने कहा, अपराधियों का कोई धर्म नहीं है और वे किसी भी राजनीतिक दल से संबद्ध नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हिंसा फैलाने वाले सभी लोगों को अपने अपराधों के लिए सजा मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.