Saturday, Jul 31, 2021
-->
amu students meet additional director general of police regarding cases registered caa rkdsnt

सीएए प्रदर्शनों में दर्ज मामलों को लेकर AMU छात्रों ने अपर पुलिस महानिदेशक से की मुलाकात

  • Updated on 9/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के छात्रों ने पिछले साल दिसंबर में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हुए प्रदर्शन के सिलसिले में बड़ी संख्या में छात्रों के खिलाफ दर्ज मामलों की समीक्षा की मांग की है। एएमयू के छात्र नेताओं के एक समूह ने बुधवार को इस सिलसिले में अपर पुलिस महानिदेशक अजय आनंद से मुलाकात की। 

मोदी सरकार के आलोचकों को दिल्ली पुलिस फंसाने की कोशिश कर रही है : भाकपा

छात्र नेताओं की तरफ से बृहस्पतिवार को जारी एक बयान के मुताबिक पुलिस ने बड़ी संख्या में छात्रों के खिलाफ इस आरोप में मामले दर्ज किए हैं कि पिछले साल 15 दिसंबर को परिसर में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान उनकी गाडिय़ां विश्वविद्यालय के अंदर खड़ी थीं। उस हिंसा में 60 छात्रों समेत कम से कम 70 लोग घायल हुए थे और छह से ज्यादा पुलिसर्किमयों को भी चोटें आई थीं। 

दिल्ली दंगे: कोर्ट ने UAPA मामले में उमर खालिद को न्यायिक हिरासत में भेजा 

अपर पुलिस महानिदेशक को सौंपे गए ज्ञापन में छात्रों ने कहा है कि जिन छात्रों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं उनमें से लगभग सभी का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और उन पर लगाए गए मुकदमों से उनका करियर बर्बाद हो जाएगा। 

छात्रों ने ज्ञापन में कहा कि दर्ज किए गए मामलों की फिर से समीक्षा की जाए। छात्र नेताओं ने कहा कि अपर पुलिस महानिदेशक ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह अगले हफ्ते अलीगढ़ आएंगे और एएमयू प्रशासन तथा छात्रों के साथ बातचीत कर मसले को सुलझाने की कोशिश करेंगे।  

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

सुशांत मौत मामले में CBI ने दर्ज की FIR, रिया के नाम का भी जिक्र

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.