Wednesday, Apr 01, 2020
amulya leona asaduddin owaisi aimim nrc caa sedition

ओवैसी के मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली Amulya Leone का जानें इतिहास

  • Updated on 2/21/2020

नई दिल्ली/सौरभ बघेल।  एआईएमआईएम (AIMIM) नेता और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की सभा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाली महिला अमूल्या लियोन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही साथ उस पर देशद्रोह (sedition) का केस भी दर्ज किया गया है। फिलहाल वह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। और सरकार उनका इतिहास खंगाल रही है ताकि उनकी पूरी स्थिति पता की जा सके।  
मध्यप्रदेशः कमलनाथ सरकार ने लिया यू टर्न, नहीं होगी जबरदस्ती नसबंदी

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए
बता दें गुरुवार शाम बेंगलुरु में सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) की एक सभा में असदुद्दीन ओवैसी के सामने अचानक से अमूल्या लियोन (amulya leona) ने माइक छीनकर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा दिए थे। जिसकी असदुद्दीन ओवैसी ने निंदा की है साथ ही साथ कहा है कि 'उस लड़की से हमारा कोई रिश्ता नहीं है। और मुझे पता होता है कि इस मंच से देश विरोधी नारे लगने वाले हैं तो मैं यहां आता ही नहीं'।
क से कलह, म से मुद्दे का अभाव और ल से लीडर की कमी से हारी बीजेपी ने जीती बाजी

कर रही हैं पत्रकारिता की पढ़ाई
अमूल्या बेंगलुरु के ही NMKRV कॉलेज की छात्रा है। वह यहां से पत्रकारिता (Journlism) में BA कर रही है। फिलहाल उनकी इस हरकत की उनके पिता ने भी निंदा की है। वह कहते हैं कि यह बर्दाशत नहीं किया जा सकता मैने कई बार उसे मुस्लिमों से दूर रहने को कहा था लेकिन उसने मेरी बात नहीं मानी। 
BJP को मात देगा केजरीवाल का नया राष्ट्रवाद! पूरे देश में जनाधार बढ़ाने की तैयारी

पहले भी वीडियो हुआ था वायरल
बता दें इससे पहले उसकी एक वीडियो (Video) भी वायरल (Viral) हुई थी जिसमें अमूल्य ने कहा था कि 'मैं जो भी काम करती हूं, उसके पीछे सलाह देने वाला एक बड़ा समूह होता है। मैं सिर्फ चेहरा हूं मेरे पीछे एडवायजरी कमेटी काम करती है वही लोग बताते हैं कि क्या बोलना है और मैं वही बताती हूं। बहुत सारे सीनीयर एक्टविस्ट मेरे माता- पिता ओर बहुत सारे छात्रों का एक बड़ा समूह इस टीम का हिस्सा है। वही मुझे बताते हैं क्या करना है क्या बोलना है' मगर यह वीडियो काफी पुरानी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.