angered-neglect-close-leader-rahul-gandhi-distanced-from-the-party

करीबी नेता की उपेक्षा से नाराज राहुल गांधी ने पार्टी से किया किनारा! बैठे हैं विदेश में

  • Updated on 10/7/2019

नई दिल्ली/ दिव्यांगना यादव। राहुल गांधी की पिछले हफ्ते की विदेश यात्रा काफी चर्चा में है। बताया जा रहा है कि वे पार्टी में अपने करीबियों की उपेक्षा से काफी खफा हैं। कांग्रेस के कुछ नेताओं को ये भी लग रहा है कि पार्टी के हाल के घटनाक्रम को लेकर राहुल उनसे नराज हैं।  

क्या सचमुच राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद पार्टी से खफा चल रहे हैं? उनके कुछ करीबी कांग्रेस नेताओं को एसा महसूस हो रहा है कि राहुल उनसे निराश चल रहें हैं। हालांकि राहुल गांधी ने उनको इसकी वजह नही बतायी है। 

आर्थिक मंदीः प्रियंका का PM पर आरोप, कहा- सरकार ने सुधार के एजेंडे को रोका

बैंकाॉक यात्रा कर रहे राहुल गांधी 

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि विधानसभा चुनाव सिर पर होने के बावजूद उनका इस तरह विदेश चले जाना इस तरह की अटकलों को बल दे रहा है। इतना ही नही बल्कि विपक्ष ने दावे के साथ कहा है कि राहुल गांधी इस समय बैंकॉक में हैं। यहां तक कि उनकी पार्टी के नेताओं ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि वह देश में नहीं हैं। 

केजरीवाल सरकार शुरू कर रही 'फरिश्ते दिल्ली के' अभियान, दुर्घटना में घायलों के लिए लाई ये स्कीम

करीबी अशोक तंवर ने छोड़ा साथ

मालूम हो हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने शनिवार को ही पार्टी छोड़ दी। बता दें वह राहुल गांधी के काफी करीबी रहे हैं। उन्होंने पार्टी छोड़ते समय यह भी कहा था कि पार्टी से उन युवा नेताओं को निकालने की बात की जा रही है जिन्हें राहुल ने तैयार किया था। 

इसके अलावा यह भी आरोप लग रहे हैं कि महाराष्ट्र और हरियाणा में युवा कांग्रेस के लोगों को उस अनुपात में टिकट नहीं मिले हैं जितने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मिले थे। तंवर को पहले पार्टी अध्यक्ष के पद से हटाया गया और उनकी जगह शैलजा को यह जिम्मदारी दी गई थी । 

तभी से माना जा रहा है कि राहुल के चहेते मित्र तंवर ने हरियाणा कांग्रेस से किनारा कर लिया है। इसके अलावा यह भी आरोप लग रहे हैं कि महाराष्ट्र और हरियाणा में युवा कांग्रेस के लोगों को उस अनुपात में टिकट नहीं मिले हैं जितने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मिले थे। माना जा रहा है कि इन सब से नाराज राहुल ने पार्टी के मामलों से किनारा कर लिया है। 
 

comments

.
.
.
.
.