Thursday, Sep 23, 2021
-->
angry mob set fire to police station in protest against munger incident sohsnt

बिहार: मुंगेर में युवक की मौत के बाद हिंसा, निर्वाचन आयोग ने DM- SP को हटाया

  • Updated on 10/29/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बिहार (Bihar) के मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस की फायरिंग में एक शख्स की मौत को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे अब जानकारी मिल रही है कि घटना को लेकर गुस्साए भीड़ ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तोड़फोड़ के बाद अब पूरब सराय थाने में आग लगा दी है। 

पटना: मनोज तिवारी के हेलिकॉप्टर की पटना में इमरजेंसी लैंडिंग, चुनावी सभा में जा रहे थे मोतिहारी

चुनाव आयोग ने मुंगेर के डीएम और एसपी को हटाया
 
मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई लाठीचार्ज और फायरिंग को लेकर लोगों में आक्रोश इस कदर बढ़ गया है कि लोग आज फिर भारी संख्या में सड़कों पर उतर आए हैं। लोग प्रदर्शन करते हुए पुलिस अधीक्षक कार्यालय जा पहुंचे। यहां गुस्साई भीड़ ने काफी देर कर कानून-व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन और नरेबाजी की। ऐसे अब मुंगेर में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। घटना को लेकर जन आक्रोश बढ़ते देख चुनाव आयोग ने मुंगेर के डीएम और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

पश्चिम बंगाल: TMC विधायक और डिप्टी स्पीकर सुकुमार हांसदा का कैंसर से निधन

7 दिन के अंदर देनी होगी जांच रिपोर्ट
दरअसल, निर्वाचन आयोग ने बीते दो दिनों से लगातार हो रहे विरोध-प्रदर्शनों को देखते हुए ये निर्णय लिया है। लोगों में पुलिस-प्रशासन को लेकर काफी नाराजगी है। आयोग ने डीएम और एसपी को हटाने के साथ ही पूरे मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। इस मामले की जांच मगध प्रमंडल के कमिश्नर की देखरेख में होगी। जांच की रिपोर्ट 7 दिन के अंदर आयोग को सौंपनी होगी।

बिहार चुनाव 2020: प्रधानमंत्री के नाम पर वोट मांगते हैं नीतीश, कहा- PM बिहार का विकास करेंगे

एसपी और डीएम को हटाने की हो रही थी मांग 
इस घटना को लेकर बीते मंगलवार को भी भारी संख्या में लोगों ने कानून-व्यवस्था के खिलाफ प्रदर्शन और नरेबाजी की थी। लोगों की मांग थी कि मुंगेर एसपी और डीएम को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए। इसके साथ ही गुस्साई भीड़ ने वोट का बहिष्कार करने की बात कही थी। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने इस घटना की तुलना ब्रिटिश काल में हुई जालियांवाला बाग कांड से की। छात्रों ने इस घटना में दोषी पदाधिकारी और पुलिस बल पर शीघ्र कार्रवाई किया जाए की मांग की थी, जिसके बाद अब चुनाव आयोग ने मुंगेर के डीएम और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.