Sunday, Sep 26, 2021
-->
anil ambani reliance justifications britain court prashant bhushan taunted modi govt rkdsnt

ब्रिटेन की अदालत में बेबस दिखे अनिल अंबानी, प्रशांत भूषण ने कसा तंज

  • Updated on 9/26/2020

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने ब्रिटेन की एक अदालत में चीन के तीन बैंकों के साथ ऋण समझौते को लेकर जारी विवाद में साक्ष्य देते हुए कहा कि उनके विलासितापूर्ण जीवन के लेकर की जाने वाले बातें सिर्फ अकटलबाजी हैं क्योंकि उनकी जीवन शैली ‘‘बेहद अनुशासित’’ है। इस बीच वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने अंबानी की खस्ता हातल पर तंज कसा है, साथ मोदी सरकार पर फिर से राफेल डील पर सवाल उठाए हैं। 

BJP अध्यक्ष नड्डा ने की नई टीम घोषणा, पूनम महाजन की जगह लेंगे तेजस्वी सूर्या

कांग्रेस बोली- खेत-खलिहानों को पूंजीपतियों के हाथ गिरवी रखने की साजिश कर रही है मोदी सरकार

अंबानी अदालत से मुंबई से वीडियो कॉन्फ्रैंस के जरिये शुक्रवार को रूबरू हुए। एक समय अरबपति रहे अंबानी इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। अंबानी इंडस्ट्रियल एंड कर्मिशयल बैंक ऑफ चाइना लिमिटेड (मुंबई शाखा), चाइना डेवलपमेंट बैंक और एक्जिम बैंक ऑफ चाइना द्वारा हासिल किए गए संपत्ति के खुलासे के आदेश पर सुनवाई के लिए उच्च न्यायालय के सामने सवाल-जवाब के लिए उपस्थित हुए। 

कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों ने किया भारत बंद, अब रेल रोको चलेगा अभियान

आदेश के तहत अंबानी को दुनिया भर में अपनी सभी संपत्तियों का पूरा खुलासा करना जरूरी था। अंबानी ने लंदन की अदालत से कहा, ‘‘मेरी जरूरतें बहुत बड़ी नहीं हैं और मेरी जीवनशैली बेहद अनुशासित है।’’ जब उक्त बैंकों के वकीलों ने अंबानी की लग्जरी कारों और भव्य जीवनशैली का जिक्र किया तो उस संबंध में पूछे गए सलाव के जवाब में रिलायंस कम्युनिकेशंस के प्रमुख ने इन बातों को अटकलबाजी कहकर खारिज किया। 

राहुल गांधी ने किसानों से किया डिजिटल संवाद में मोदी सरकार को घेरा

अनिल अंबानी के प्रवक्ता ने कहा कि उनकी तेजतर्रार और भव्य जीवन शैली की बढ़ा-चढ़ाकर बनाई गई धारणाओं के विपरीत अंबानी हमेशा सरल स्वभाव के व्यक्ति रहे हैं। उनके वकील ने कहा, ‘‘वह अपने परिवार और कंपनी के लिए सर्मिपत हैं, एक मैराथन धावक हैं, और अत्यधिक आध्यात्मिक हैं। वह आजीवन शाकाहारी हैं, धूम्रपान नहीं करते हैं और शहर में बाहर जाने के बजाय अपने बच्चों के साथ घर पर रहकर फिल्म देखना पसंद करते हैं। इससे अलग बातें कहने वाली रिपोर्ट पूरी तरह भ्रामक हैं।’’ 

सुदर्शन टीवी मामले में कांग्रेस के दो नेताओं के परिवारों ने SC में दायर की याचिका

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.