Sunday, Nov 27, 2022
-->
Anil Kumble made a big statement about Dhoni said should get a respectful retirement

धोनी को लेकर अनिल कुंबले ने दिया बड़ा बयान, कहा- मिलनी चाहिए सम्मानजनक विदाई

  • Updated on 9/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team)) के पूर्व कोच रहे अनिल कुंबले ने कहा कि धोनी के भविष्य पर चयनकर्ताओं (Selectors) को उनसे बात करना चाहिए। कुंबले ने कहा कि धोनी एक सम्मानजनक विदाई के हकदार हैं।

Ashes: ऑस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को दी मात, सीरीज में अजेय बढ़त

धोनी के भविष्य पर कुंबले ने दी अपनी राय

बता दें कि विश्व कप 2019 के बाद से ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलों ने पूरे भारतीय क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी थी। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे से भी टीम इंडिया से अपना नाम वापस ले लिया था और साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भी आगामी टी-20 (T-20 Series) सीरीज में धोनी को नहीं चुना गया है।

US Open 2019: नडाल ने चौथी बार जीता यूएस ओपन खिताब, फेडरर के रिकॉर्ड से एक कदम दूर

'धोनी एक सम्मानजनक विदाई के हकदार' 

धोनी के भविष्य को लेकर अनिल कुंबले ने एक इंटरव्यू में कहा की, 'मुझे लगता है कि पंत (Rishabh Pant) ने निश्चित रूप से विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में मजबूत दावा पेश किया है। खासकर टी-20 प्रारूप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में धोनी से बातचीत करना जरूरी है। वह सम्मानजनक विदाई के हकदार हैं और चयनकर्ताओं को उनसे बात करनी चाहिए।'

देश में जारी है भारी बारिश का कहर, मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी

चयनकर्ताओं को धोनी से करनी चाहिए बात

कुंबले ने ये भी कहा कि 2020 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, ऐसे में चयनकर्ताओं को जल्दी ही धोनी के बारे में फैसला ले लेना चाहिए। उन्होंने कहा, 'टीम की खातिर, चयनकर्ताओं को प्लान को लेकर चर्चा करना चाहिए, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि इसके बारे में सही से बताया जाए। अगर चयनकर्ताओं का मानना है कि धोनी टी20 विश्वकप में फिट बैठते हैं, तो मुझे लगता है कि उन्हें हर मैच में खेलना चाहिए।' कुंबले ने कहा, 'अगर ऐसा नहीं है तक चयनकर्ताओं को उनकी विदाई के बारे में चर्चा करना चाहिए। मुझे लगता है कि उन्हें अगले दो महीने में ऐसा करना चाहिए।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.